ताज़ा खबर
 

बिहार चुनाव परिणाम के बीच सिवान में दो गुटों के बीच झड़प, सुरक्षाकर्मियों को भांजनी पड़ी लाठी

सीवान बिहार का संवेदनशील जिला माना जाता है। यही वजह है कि यहां कि आठ सीटों पर कांटे की टक्कर है। सीवान जिले में सीवान सदर, जीरादेई, दरौली, रघुनाथपुर, दरौंधा, बड़हरिया, गोरियाकोठी, महाराजगंज सीटें आती हैं।

rjd, bihar election, siwanसीवान में दो गुटों के बीच झड़प हुई है। (वीडियो ग्रैब इमेज)

बिहार में वोटों की गिनती के बीच सीवान में दो गुटों के बीच झड़प की खबर है। हालात को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाबलों को लाठियां भांजनी पड़ी। घटना सीवान के मालवीय चौक की बतायी जा रही है, जहां राजद और भाजपा समर्थक आपस में भिड़ गए। इसके बाद हालात को काबू करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

सीवान बिहार का संवेदनशील जिला माना जाता है। यही वजह है कि यहां कि आठ सीटों पर कांटे की टक्कर है। सीवान जिले में सीवान सदर, जीरादेई, दरौली, रघुनाथपुर, दरौंधा, बड़हरिया, गोरियाकोठी, महाराजगंज सीटें आती हैं। सीटों की बात करें तो दोपहर तीन बजे तक महाराजगंज सीट से जदयू प्रत्याशी हेम नारायण शाह अभी कांग्रेस के पूर्व मंत्री विजय शंकर दूबे से 1037 मतों से आगे चल रहे हैं। गोरिया कोठी विधानसभा सीट से भाजपा के देवेश कांत, राजद की नूतन देवी से 8 हजार से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं।

दरौली सीट पर सीपीआईएमएल उम्मीदवार सत्यदेव राम भाजपा के रामायण माझी से 7 हजार से ज्यादा मतों से आगे चल रहे हैं। जीरादेई सीट पर सीपीआई माले के अमरजीत कुशवाहा 9 हजार से ज्यादा वोट पाकर आगे चल रहे हैं।

दारौंदा सीट से सीपीआईएमएल के अमरनाथ यादव भाजपा के करणजीत सिंह से 16 सौ मतों से आगे चल रहे हैं। बड़हरिया से राजद के बच्चा पांडेय आगे हैं। सीवान सदर से राजद के अवध बिहारी चौधरी आगे हैं। रघुनाथपुर सीट से राजद के हरिशंकर यादव आगे हैं।

अभी यानि कि 3.30 बजे तक के रुझानों की बात करें तो एनडीए 129 सीटों पर आगे है और महागठबंधन 103 सीटों पर आगे हैं। राजद 65 सीटों, कांग्रेस 20 और वामपंथी पार्टियां 17 सीटों पर आगे हैं। वहीं जदयू 48, भाजपा 74, वीआईपी 5 और हम 2 सीटों पर आगे चल रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election Results 2020: मतगणना के रुझानों में NDA को बढ़ते देख जेल में बंद लालू हुए निराश! टीवी बंद कर धूप सेंकने चले गए
2 क्रिकेट के दौरान तेजस्वी यादव खुद उठाते थे अपना खर्च, भाषण को लेकर कभी नहीं ली पिता लालू की सलाह
3 अगर NDA को मिला बहुमत तो क्या नीतीश ही होंगे मुख्यमंत्री? जानिये- BJP ने क्या कहा