ताज़ा खबर
 

मुंगेर गोलीकांड के बाद खुद को मां दुर्गा का भक्त बता रहे हैं भाजपाई- डिबेट में बोले आरजेडी नेता

मृत्युंजय सिंह ने आरोप लगाया कि "एसपी लिपि सिंह के रहते डीआईजी की हिम्मत नहीं थी कि वह एसपी के रहते मुंगेर घुस जाते।"

Munger Violence, bihar election 2020मुंगेर में गुरुवार को फिर से हिंसा भड़क गई। (PTI Photo)

मुंगेर हिंसा को लेकर राजनैतिक बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। राजद प्रवक्ता मृत्युंजय सिंह ने आरोप लगाया कि मुंगेर हिंसा के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए और सत्ताधारी लोग अब मां दुर्गा के भक्त बनने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल आजतक टीवी चैनल की एक डिबेट के दौरान राजद प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा और जदयू लाशों पर राजनीति करती हैं।

राजद नेता ने कहा कि “ये लोग जो अब मां दुर्गा के भक्त बनने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के समय जिस तरह से भक्तों पर गोलियां चलायी गईं, उन मांओं के बेटे ये लोग वापस नहीं कर सकते और इस पर राजनैतिक रोटी सेक रहे हैं।” मृत्युंजय सिंह ने आरोप लगाया कि “एसपी लिपि सिंह के रहते डीआईजी की हिम्मत नहीं थी कि वह एसपी के रहते मुंगेर घुस जाते। ये रौब और रसूख था उन एसपी का, क्योंकि उनके पिता जदयू के एक बड़े नेता हैं।”

डिबेट में मौजूद यूपी पुलिस के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने कहा कि किसी भी जुलूस से पहले पुलिस प्रशासन द्वारा ऐसी व्यवस्था की जाती है जिससे जुलूस के दौरान बल प्रयोग करने की नौबत ना आए। विक्रम सिंह ने कहा कि मुंगेर में मूर्ति विसर्जन करने गए लोग अपराधी नहीं थे और वो लोग शांतिपूर्ण तरीके से विसर्जन के लिए गए थे, ऐसे में यह कह देना कि लोगों की तरफ से गोली चली है, अविश्वसनीय है।

विक्रम सिंह ने ये भी कहा कि प्रथम दृष्टया इस घटना में पुलिस दोषी है। इसके लिए मजिस्ट्रेट जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं ना हों। यूपी पुलिस के पूर्व डीजीपी ने बताया कि गोली चलाने का आदेश स्थानीय प्रशासनिक स्तर पर दिया जाता है। इसका ठीकरा चुनाव आयोग या फिर राज्य सरकार पर फोड़ना गलत है।

बता दें कि मुंगेर में आज फिर हिंसा भड़क गई। इस दौरान गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के वाहन समेत कई अन्य वाहनों में आग लगा दी। पुलिस ने इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लोकतंत्र में लोग जानते हैं किसको गिराना है, बोलते ही स्टेज सहित धड़ाम हो गए कांग्रेस प्रत्याशी
2 मायावती ने कहा- MLC चुनाव में सपा के उम्मीदवार को हराने के लिए भाजपा को दे देंगे वोट
3 बिहार चुनाव के बीच नीतीश कुमार ने खेला ‘आरक्षण’ कार्ड, आबादी के हिसाब से रिजर्वेशन देने की कही बात
यह पढ़ा क्या?
X