ताज़ा खबर
 

एनडीए के साथ आने से सत्ता विरोधी लहर से बचे नीतीश कुमार! मोदी फैक्टर का मिलेगा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर मंच से लखीसराय, जमुई, मुंगेर, बांका, भागलपुर ज़िलों की तीस से ज्यादा विधानसभा सीटों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

Bihar Election,BJP, JDU, LJPबिहार चुनाव से जुड़ी लाइव अपडेट यहां देखें।

नीतीश कुमार पिछले करीब 15 साल से बिहार की सत्ता पर काबिज हैं। यही वजह है कि इस बार उनके खिलाफ सत्ता विरोधी लहर देखी जा रही है। लेकिन इस बार एनडीए का साथ आने से उनके खिलाफ सत्ता विरोधी लहर कुछ कमजोर पड़ी है। नीतीश कुमार को इस बार मोदी फैक्टर का भी फायदा मिलने की उम्मीद है।

बता दें कि पिछले चुनाव में भाजपा और जदयू अलग अलग होकर चुनाव लड़े थे। उस चुनाव में मोदी फैक्टर उतना कामयाब नहीं रहा था। ऐसे में नीतीश और मोदी के साथ होने से दोनों पार्टियों को बिहार में फायदा मिल सकता है। हालांकि लोजपा के जाने से कुछ नुकसान भी हो सकता है, जो कि चुनाव नतीजों के बाद ही साफ हो सकेगा।

 बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री की 12 रैलिया होनी तय हुई है। जिसकी शुरुआत 23 अक्तूबर से भागलपुर रैली से होगी। अब भागलपुर के जिला प्रशासन ने केवल 25 हजार श्रोताओं को ही आने की इजाजत दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सभा में प्रधानमंत्री के साथ मौजूद रहेंगे।

 

Live Blog

Highlights

    05:20 (IST)19 Oct 2020
    पीरपैंती सीट से आरजेडी प्रत्‍याशी के पिता भी मैदान में

    पीरपैंती सीट महागठबंधन कीओर से आरजेडी के खाते में गई है। जहां से राजद ने 2015 के चुनाव में जीते नेता रामविलास पासवान को ही फिर से अपना उम्‍मीदवार बनाया है। वहीं इसी सीट से चुनाव लड़ने रामविलास पासवान के पिता उधाली पासवान भी मैदान में है। उनेंने निर्दलीय प्रत्‍याशी के के रुप में अपना नामांकन किया !

    04:56 (IST)19 Oct 2020
    कोविड के नियम पालन करने का निर्देश

    बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस हेलिकाप्‍टर से भागलपुर पहुंचे । बैठक में उन्‍होंने पार्टी पदाधिकरियों से पीएम की रैली को लेकर हो रही तैयारियों की जानकारी ली। इस दौरान उन्‍होंने कोविड गाइड लाइन्‍स के पालन करने का निर्देश दिया।

    01:26 (IST)19 Oct 2020
    भागलपुर से जनाधिकार पार्टी की प्रत्‍याशी रानी चौबे का नामांकन रद्द

    भागलपुर से जनाधिकार पार्टी की प्रत्‍याशी रानी चौबे ने पत्रकारों को बताया कि उनके नामांकन रद्द होने में वकील की भूमिका उन्‍हें संदिग्‍ध लग रही है। साथ ही उन्‍होंने अपने वकील पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया। उन्‍होंने भागलपुर की जनता को शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं भागलपुर की जनता को आगे भी सेवा करती रहूंगी।

    21:49 (IST)18 Oct 2020
    भागलपुर सीट पर भीतरघात का सामना कर सकती है भाजपा

    भागलपुर में भाजपा उम्मीदवार रोहित पांडे का नाम घोषित होने के बाद कई बागियों ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व महापौर दीपक भुवानिया , भाजपा के विजय साह खुले तौर पर उतरे है। हाल तक भाजपा के सक्रिय रहे उपमहापौर राजेश वर्मा भी लोजपा का दामन थाम पर्चा दाखिल कर चुनाव मैदान में दमखम के साथ कूद गए है। महागठबंधन के कांग्रेस उम्मीदवार निवर्तमान विधायक अजित शर्मा सामने है। रोहित पांडे के साथ एक दिक्कत यह भी है कि उनके इर्द-गिर्द जमा कार्यकर्ता भी भितरघात कर रहे है।

    20:48 (IST)18 Oct 2020
    30 विधानसभाओं को एक रैली से कवर करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर मंच से लखीसराय, जमुई, मुंगेर, बांका, भागलपुर ज़िलों की तीस से ज्यादा विधानसभा सीटों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे। बिहार चुनाव में पीएम मोदी 12 रैलियां कर सकते हैं। 

    20:44 (IST)18 Oct 2020
    पीएम की रैली की तैयारियों में जुटे फडणवीस

    प्रधानमंत्री की रैली सफल बनाने के लिए रविवार यानि कि 18 अक्तूबर को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भागलपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सभा स्थल, हवाई अड्डे की व्यवस्था और वहां चल रही रैली की तैयारियों का जायजा लिया। फडणवीस ने एक होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया।

    19:00 (IST)18 Oct 2020
    चिराग का सीएम पर हमला, बोले- नीतीश को बीजेपी के सर्टिफिकेट की जरूरत

    लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है। चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार को बीजेपी के सर्टिफिकेट की जरूरत है। चिराग पासवान, नीतीश के साथ नहीं जा सकता। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि पीएम के साथ मेरे रिश्ते को प्रदर्शन की जरुरत नहीं है। मोदी जी ने पिता की अंतिम यात्रा तक मेरी मदद की, जो उन्होंने मेरे लिए किया उसे मैं भुला नहीं सकता। चिराग पासवान ने ये बातें पटना में पिता रामविलास पासवान के क्षौरकर्म के दौरान कही। चिराग ने इस दौरान अपना मुंडन भी करवाया।

    18:59 (IST)18 Oct 2020
    लोजपा से फिर भाजपा में लौटी बेबी कुमारी, कही ये बात

    बोचहां की निवर्तमान विधायक व भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी बगावत छोड़कर वापस भाजपा में लौट आयी हैं। बता दें कि टिकट कटने से नाराज बेबी कुमारी ने बागी रुख अपना लिए थे और लोजपा में शामिल हो गई थीं। लेकिन आज उन्होंने बगावत छोड़कर वापस भाजपा में वापसी कर ली है। उन्होंने कहा कि अब उनकी सारी शिकायतें दूर हो गई हैं। वो पार्टी के विकास के लिए काम करेंगी और पार्टी का हर आदेश मानेंगी। उन्होंने कहा कि भावना में बहकर वह बागी हो गई थीं।

    18:59 (IST)18 Oct 2020
    सोमवार को पांच जनसभाएं करेंगे सीएम नीतीश कुमार

    सीएम नीतीश कुमार सोमवार को राज्य में पांच जनसभाएं करेंगे। इस दौरान जदयू नेता अशोक चौधरी भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। ये जनसभाएं गया के शेरघाटी, औरंगाबाद के रफीगंज, गया के चिल्ड्रेन पार्क मैदान, अतरी के उच्च विद्यालय मैदान टेटुआ और घोसी के हुलासगंज में होंगी।

    18:46 (IST)18 Oct 2020
    पीएम का फोटो इस्तेमाल करने पर हो शिकायत- बोले जदयू महासचिव आरसीपी सिंह

    जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने दूसरे दल के पीएम का फोटो इस्तेमाल करने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि पीएम का फोटो इस्तेमाल करने पर शिकायत होनी चाहिए। आरसीपी सिंह का यह बयान लोजपा पर निशाना माना जा रहा है। बता दें कि लोजपा पर चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। हालांकि भाजपा ने इस पर नाराजगी जाहिर की है और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने को लेकर चेताया भी है।

    18:08 (IST)18 Oct 2020
    जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कार्यकर्ताओं को लिखा भावुक पत्र

    जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक भावुक पत्र लिखा है। बता दें कि वशिष्ठ नारायण सिंह की तबीयत इन दिनों ठीक नहीं है, जिसके चलते वह चुनाव प्रचार से दूर हैं। यही वजह है कि उन्होंने कार्यकर्ताओं को पत्र लिखकर पार्टी को जिताने की अपील की है।

    18:04 (IST)18 Oct 2020
    कम्यूनिस्ट पार्टी उम्मीदवार के पास महज 3500 रुपए की संपत्ति

    अमीर प्रत्याशियों को उतारने में लोजपा भी पीछे नहीं है। चिराग की पार्टी ने 23 करोड़पतियों के नाम घोषित किए हैं। हालांकि, कम्युनिस्ट पार्टी से लेकर बसपा तक के कुछ प्रत्याशी ऐसे हैं, जिनकी संपत्ति एक लाख रुपए से भी कम है। इनमें एक नाम सुल्तानगंज से एसयूसीआई कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार नरेश दास का है, जिनकी संपत्ति महज 3500 रुपए है।

    18:04 (IST)18 Oct 2020
    राजद के पास हैं सबसे ज्यादा करोड़पति उम्मीदवार

    बिहार चुनाव में एक बार फिर पार्टियों ने अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है। इसके लिए एनडीए से लेकर महागठबंधन तक सभी पार्टियां बाहुबली से लेकर पैसेवाले उम्मीदवारों को टिकट देने में नहीं चूकी हैं। आंकड़ो के मुताबिक, अब तक करोड़पति उम्मीदवारों को टिकट देने में राजद सबसे आगे है। पार्टी ने 29 करोड़पति मैदान में उतारे हैं, जबकि जदयू ने 25 करोड़पतियों को टिकट थमाया है।

    17:09 (IST)18 Oct 2020
    जदयू ने अपना प्रचार गीत जारी किया

    जदयू ने जारी किया प्रचार गीत

    17:03 (IST)18 Oct 2020
    आज सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम ने की भोजपुर में जनसभा

    बिहार चुनाव के प्रचार के लिए आज सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भोजपुर में जनसभा को संबोधित किया। दोनों नेताओं ने तरारी और जगदीशपुर में जनसभा की और एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान की अपील की।

    16:27 (IST)18 Oct 2020
    एनडीए की सरकार में शिक्षकों के वेतन में 60 फीसदी की वृद्धि हुई

    भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बिहार में राजग सरकार ने साढ़े तीन लाख शिक्षकों को नौकरी दी, 15 साल के भीतर उनके वेतन में 60 फीसद वृद्धि की और अब उन्हें ईपीएफ का लाभ भी मिल रहा है। बता दें कि बिहार विस चुनाव के मद्देनजर विपक्षी महागठबंधन ने शनिवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया जिसमें 10 लाख युवाओं को रोजगार देने, पलायन रोकने, शिक्षकों को समान कार्य के लिये समान वेतन देने, छात्रों की परीक्षा के आवेदन फार्म की फीस माफ करने, कृषि संबंधी हालिया कानून को समाप्त करने, उद्योगों को बढ़ावा देने सहित कई वादे किये गए हैं।

    16:26 (IST)18 Oct 2020
    बिहार के डिप्टी सीएम बोले- कभी शिक्षकों की नौकरी लेना चाहते थे लालू, आज उनकी पार्टी हितैषी बन रही

    विपक्ष पर निशाना साधते हुए सुशील मोदी ने कहा कि वे बाहुबली, बलात्कार के आरोपी और भ्रष्टाचार-प्रिय साथियों की मिलीभगत से सत्ता को केवल लूट का जरिया बनाना जानते हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद कभी तो शिक्षकों की डिग्री को फर्जी बता कर सबकी नौकरी लेना चाहते थे, लेकिन उनकी पार्टी आज शिक्षकों की सबसे बड़ी हितैषी बन रही है। सुशील मोदी ने कहा, ‘‘वे तो वोट लेने के लिए चांद पर जमीन देने का भी वादा कर सकते हैं।’’

    16:25 (IST)18 Oct 2020
    सुशील मोदी ने महागठबंधन के घोषणा पत्र को ढपोरशंख बताया

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्षी महागठबंधन के घोषणापत्र को ‘वचन देकर कुछ नहीं करने वाला ढपोरशंख’ करार दिया और कहा कि राजद सहित विपक्ष वोट के लिये चांद जमीन पर लाने का वादा भी कर सकता है। सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘महागठबंधन का घोषणापत्र ढपोरशंख है, जो वचन देता है लेकिन करता कुछ नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि ये किसानों की कर्ज माफी या दस लाख लोगों को नौकरी जैसे वचन देते हैं, लेकिन उसे पूरे नहीं कर सकते।

    15:37 (IST)18 Oct 2020
    चिराग बोले- नीतीश कर रहे भाजपा से दूर करने की कोशिश, पीएम गठबंधन धर्म निभाएं

    लोजपा चीफ चिराग पासवान ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन और नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। चिराग बोले- "नीतीश कुमार ने प्रचार का पूरा जोर मेरे और प्रधानमंत्री के बीच दूरी दिखाने में लगा रखा है। बांटो और राज करो की नीति में माहिर मुख्यमंत्री रोज मेरे और भाजपा के बीच दूरी बनाने का प्रयास कर रहे हैं। मेरे और प्रधानमंत्रीजी के रिश्ते कैसे हैं, मुझे यह प्रदर्शित करने की जरूरत नहीं है। पापा जब अस्पताल में थे तब से लेकर उनकी अंतिम यात्रा तक उन्होंने मेरे लिए जो कुछ किया उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। मैं नहीं चाहता की मेरी वजह से प्रधानमंत्रीजी किसी धर्मसंकट में पड़ें। वे अपना गठबंधन धर्म निभाएं।"

    15:09 (IST)18 Oct 2020
    भाजपा महासचिव बोले- बिहार में हमारा चिराग से कोई रिश्ता नहीं

    भाजपा महासचिव और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा है कि भाजपा और जदयू के शासन के चलते बिहार में 15 साल से शांति है। कांग्रेस और माले गठबंधन कर वर्ग संघर्ष कराना चाहते हैं। हमारा गठबंधन तीन चौथाई सीटों पर जीत हासिल करके नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री बनाएगा। उन्होंने आगे कहा, "अब हमारा गठबंधन सिर्फ जदयू के साथ है। चिराग भ्रम ना पालें, कोई भ्रम नहीं है। वह क्या कहते हैं उससे फर्क नहीं पड़ता है। हमारा चिराग से कोई रिश्ता नहीं है।"

    14:41 (IST)18 Oct 2020
    नीतीश ने लालू-राबड़ी पर फिर साधा निशाना, बोले- पति अंदर गए, तो पत्नी को बैठा दिया

    नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी पर एक बार फिर से चुटकी लेते हुए कहा- पति अंदर गए तो पत्नी को बैठा दिया। पहले बिहार का क्या हाल था, यह बात किसी से छिपी नहीं है।अपराध और नरसंहार का बोलबाला था। 2018 के राष्ट्रीय अपराध ब्यूरो के आंकड़े को देखें तो अब बिहार 23वें नंबर पर नीचे चला गया है। हमलोगों को मौका मिला तो न्याय यात्रा निकाली। किसी की उपेक्षा नहीं की। हाशिये के तबके के लिए विशेष काम हुआ। महिला सशक्तीकरण पर बल दिया। अल्पसंख्यकों के लिए काम किया।

    14:13 (IST)18 Oct 2020
    बिहार में MSP से कम पर अनाज बेचने को मजबूर किसान: भूपेश बघेल

    छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि बिहार अब अन्य राज्यों की तुलना में पिछड़ चुका है। उन्होंने कहा कि बिहार में किसानों के हालात और अर्थव्यवस्था सही नहीं है। किसानों का ध्यान न रखने का मुद्दा उठाते हुए बघेल बोले, 'किसानो को अनाज का सही पैसा नहीं मिला है। किसान MSP के नीचे अनाज बेचने को मजबूर MSP खत्म करने की शुरूआत नीतीश ने की थी।

    13:40 (IST)18 Oct 2020
    भाजपा छोड़कर लोजपा से पर्चा भरा, पर नामांकन ही रद्द हो गया

    भाजपा से बगावत कर नामांकन करने वाले दो उम्मीदवारों की चुनाव लड़ने की हसरत पूरी नहीं हो सकी। बांकीपुर से निर्दलीय उम्मीदवार सुषमा साहू और फुलवारीशरीफ से लोजपा प्रत्याशी सुरेश पासवान का नामांकन रद्द हो गया। सुरेश पासवान के नामांकन पत्र में लाेजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के हस्ताक्षर नहीं थे। दूसरे चरण में शामिल पटना जिले के 9 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की शनिवार को जांच हुई। इसमें 32 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हो गया। अब कुल 182 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। उधर बांकीपुर से मैदान में उतरी प्लूरल्स पार्टी की नेता पुष्पम प्रिया चौधरी को निर्दलीय घोषित कर दिया गया है।

    13:05 (IST)18 Oct 2020
    तेजस्वी यादव के हेलिकॉप्टर का फ्यूल खत्म हुआ, एक घंटे तक हैलिपेड में खड़े रहे

    कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश के समर्थन में रैली करने कहलगांव पहुंचे राजद प्रमुख तेजस्वी यादव को हेलिकॉप्टर खराब होने की वजह से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। दरअसल, तेजस्वी यादव जिस हेलीकॉप्टर से कहलगांव आए थे, उसका फ्यूल खत्म हो गया था। जिसके कारण हेलिकॉप्टर को उड़ान भरने में लगभग एक घंटे का विलंब हो गया। जिसके कारण उन्हें उमस भरी गर्मी में हेलीपैड पर ही एक घंटे से ज्यादा बिताने पड़े। इस दौरान तेजप्रताप यादव भी उनके साथ थे। 

    12:35 (IST)18 Oct 2020
    टुकड़े-टुकड़े गैंग का मुखौटा बन कर रह गए हैं तेजस्वीः भाजपा

    भाजपा के महासचिव और बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा है कि महागठबंधन में राजद का लेफ्ट पार्टी माले से अपवित्र गठबंधन है। उन्होंने आरोप लगाया कि तेजस्वी कम्युनिस्ट पार्टियों के साथ गठबंधन कर देश में टुकड़े-टुकड़े गैंग है और उग्र वामपंथ के लोगों का मुखौटा बन कर रह गए हैं। पढ़ें पूरी खबर...

    12:19 (IST)18 Oct 2020
    पीएम की रैली से साफ हो जाएगा लोजपा-भाजपा को लेकर उठा भ्रमः केसी त्यागी

    जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि पीएम मोदी हर मंच से बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए वोट मांगेंगे। जदयू की तरफ से नीतीश कुमार खुद हर रैली में पीएम के साथ मौजूद रहेंगे। त्यागी ने आगे कहा कि चिराग के बयानों से उनके और भाजपा के रिश्तों को लेकर कुछ भ्रम पैदा हुआ है। लेकिन पीएम की आने वाली रैलियों में यह बातें साफ हो जाएंगी।

    11:35 (IST)18 Oct 2020
    नीतीश कुमार-सुशील मोदी की संयुक्त चुनावी सभा आज

    एनडीए की तरफ से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व भाजपा के वरिष्ठ नेता व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की संयुक्त चुनावी सभा रविवार को होगी। इसके तहत बक्सर व भोजपुर जिले की कुल चार विस क्षेत्रों में वे संयुक्त रूप से संबोधित करेंगे। 18 अक्तूबर को पहली सभा बक्सर जिले के उच्च विद्यालय मैदान, चौसा में होगी। दूसरी सभा डुमरांव विस के नावानगर स्थित उच्च विद्यालय के मैदान में, तीसरी सभा तरारी स्टेडियम में व चौथी सभा जगदीशपुर विस के जगदीशपुर स्थित एसएस उच्च विद्यालय के मैदान में होगी।

    11:07 (IST)18 Oct 2020
    चिराग पासवान मांग रहे भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट

    चिराग पासवान को लेकर एक ओर जहां भाजपा नेता हमलावर हैं और उन्हें राजग से अलग बता रहे हैं, वहीं चिराग लगातार खुद को भाजपा के साथ जोड़े रखने में लगे हुए हैं। ताजा मामला जमुई सीट से भाजपा उम्मीदवार के समर्थन का है। नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में जमुई सीट से मैदान में हैं और इसी सीट से लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान सांसद भी हैं। बिहार की इस सीट को काफी अहम माना जा रहा है। चिराग ने ट्वीट कर श्रेयसी सिंह को जीत दिलाने की अपील की।

    11:07 (IST)18 Oct 2020
    चिराग पासवान मांग रहे भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट

    चिराग पासवान को लेकर एक ओर जहां भाजपा नेता हमलावर हैं और उन्हें राजग से अलग बता रहे हैं, वहीं चिराग लगातार खुद को भाजपा के साथ जोड़े रखने में लगे हुए हैं. ताजा मामला जमुई सीट से भाजपा उम्मीदवार के समर्थन का है. नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह इस बार के बिहार विधानसभा चुनाव में जमुई सीट से मैदान में हैं और इसी सीट से लोक जनशक्ति पार्टी के चिराग पासवान सांसद भी हैं. बिहार की इस सीट को काफी अहम माना जा रहा है. चिराग ने ट्वीट कर श्रेयसी सिंह को जीत दिलाने की अपील की है 

    10:34 (IST)18 Oct 2020

    बिहार चुनाव में पहले चरण की 71 सीटों पर मतदान की तैयारी को लेकर चुनाव आयोग ने शनिवार को संबंधित ऑब्जर्वरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेेंसिंग की। निर्वाचन विभाग के अनुसार कोरोना के एक्टिव केस राज्य में लगातार घट रहे हैं इसको देखते हुए अधिक संख्या में पीपीई किट की खरीद नहीं की गई है। पहले योजना थी कि अधिक संख्या में पीपीई किट की खरीद होगी, लेकिन बाद में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आवश्यकता के अनुसार पीपीई किट खरीदने का ही निर्णय लिया गया।

    10:04 (IST)18 Oct 2020
    कृषि कानून को रद्द करेंगे, पहला फैसला 10 लाख रोजगार देने का होगाः तेजस्वी यादव

    बिहार चुनाव से पहले महागठबंधन ने घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसमें वादा किया गया है कि अगर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी, तो केंद्र द्वारा हाल ही में पास कराए गए कृषि कानून को राज्य में रद्द कर दिया जाएगा। तेजस्वी ने खुद कहा कि उनके कैबिनेट का पहला फैसला राज्य में युवाओं को 10 लाख रोजगार देने पर मुहर लगाने का होगा। घोषणापत्र में पलायन रोकने, शिक्षकों को समान कार्य के लिए समान वेतन, छात्रों की फॉर्म फीस की माफी और उद्योगों को बढ़ावा देने जैसे अन्य वादे भी हैं।

    09:36 (IST)18 Oct 2020
    पिछले चुनाव में सामने खड़ा किया महागठबंधन एक साल में ही खत्म हो गया था: भाजपा

    भूपेंद्र यादव ने विपक्ष हमारे सामने एक महागठबंधन लेकर आया था। जीतनराम मांझी जी ने कहा कि महागठबंधन ने उन्हें धोखा दिया। इसके बाद कुशवाहा जी उनसे अलग होकर तीसरे गठबंधन में चले गए। इसके बाद विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता मुकेश सैनी बोले कि इन्होंने मेरी पीठ पर छुरा भोंक दिया। झारखंड में इनके साथी झामुमो ने कहा कि राजद में राजनीतिक शिष्टाचार नहीं है। तो महागठबंधन तो एक साल में ही खत्म हो गया।

    09:07 (IST)18 Oct 2020
    बिहार के नगर-विकास मंत्री ने हैदराबाद के फ्लाईओवर की फोटो शेयर कर बताया मुजफ्फरपुर की

    बिहार के नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने हाल ही में अपनी सरकार की उपलब्धि बताने के लिए जगमगाती स्ट्रीट लाइटों वाले एक फ्लाईओवर की फोटो शेयर कर मुजफ्फरपुर के विकास का नमूना बताया था। अब सामने आया है कि यह फोटो हैदराबाद के बैरामालगुडा जंक्शन के आरएचएस फ्लाईओवर की है। फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने पर ये फोटो ‘द न्यूज मिनट’ वेबसाइट की एक रिपोर्ट में मिली, जो 10 अगस्त 2020 को छपी है। रिपोर्ट के अनुसार, 10 अगस्त 2020 को तेलंगाना सरकार के मंत्री केटी रामा राव (केटीआर) ने आरएचएस फ्लाईओवर का उद्घाटन किया था। उद्घाटन से पहले केटीआर ने इसे 9 अगस्त 2020 को सोशल मीडिया पर शेयर किया था।

    08:39 (IST)18 Oct 2020
    बसपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, दो जनसभाओं को संबोधित कर सकती हैं मायावती

    बिहार में इस बार ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट (जीडीएसएफ) गठबंधन का हिस्सा बन कर चुनाव लड़ रही बसपा ने विधानसभा चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इसमें बसपा प्रमुख मायावती के अलावा सतीश चंद्र मिश्रा, आकाश आनंद, इं. रामजी गौतम को जगह मिली है। बताया गया है कि बसपा सुप्रीमो मायावती 23 अक्टूबर को दो जनसभाओं को संबोधित कर सकती हैं।

    08:15 (IST)18 Oct 2020
    'थक चुके हैं नीतीश कुमार', तेजस्वी का निशाना

    बिहार में महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, "आदरणीय नीतीश कुमार जी थक चुके है। येन केन प्रकारेण कुर्सी से चिपक कर उम्र बिताने के सिवाय उनके जीवन का अब कोई ध्येय नहीं है। उन्हें युवाओं, किसानों, मज़दूरों, छात्रों, महिलाओं और ग़रीबों की कोई चिंता नहीं है। वो कुर्सी को ही प्रथम और अंतिम सत्य मान चुके है।"

    Next Stories
    1 Bihar Elections 2020: ‘लालू स्कूल ऑफ मनी ग्रोइंग’ को ले बोले जेडीयू नेता- 2 लाख कमाने वाला करोड़ों का कर्ज दे रहा
    2 क्या है MY फॉर्म्युला और Bihar Elections में कितना रखता है मायने? समझिए
    3 Bihar Elections 2020: दिल में मोदी को रखने वाले बोले चिराग- नीतीश के दबाव में हैं PM, इसलिए CM के साथ कर रहे रैलियां
    IPL 2020 LIVE
    X