ताज़ा खबर
 

अब जातपात, धर्म की बात नहीं, सिर्फ तरक्की और काम की बात होगी : तेजस्वी यादव

बिहार में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है। अब यहां तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। 15 जिलों की 78 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। चुनाव परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Bihar Election 2020, Voting DayBihar Election 2020 LIVE: दूसरे चरण के मतदान संपन्न।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को नीतीश कुमार नीत राजग सरकार पर 15 वर्षों में रोजगार, पढ़ाई, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में काम नहीं करने का आरोप लगाया और महागठबंधन को जनादेश देने की अपील करते हुए कहा कि अब जातपात और धर्म की बात नहीं होगी, अब तरक्की और सिर्फ काम की बात होगी। तेजस्वी ने पूर्णिया, अररिया में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लोगों से कहा, ‘‘अगर पिछले 15 वर्ष में कुछ नहीं हुआ, तब जो काम करना चाहता है, उसे मौका दें। हम काम करना चाहते हैं और नई सोच के साथ समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चलने को प्रतिबद्ध हैं।’’

US Election Live Updates

उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों से राज्य में नीतीश कुमार सरकार है, अब डबल इंजन की सरकार है लेकिन राज्य में एक भी कारखाना नहीं लगा, लोगों को रोजगार नहीं मिला। राजद नेता ने लोगों से पूछा, ‘‘ क्या गरीबी हटी? क्या भ्रष्टाचार खत्म हुआ? क्या विकास हुआ?’’ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में अस्पताल आईसीयू में है, शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है। तेजस्वी ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार बेरोजगारी, उद्योगों में नौकरी, निवेश और पलायन जैसे मुद्दों पर नहीं बोलते हैं। राजद नेता ने कहा, ‘‘मैं आपसे अपील करने आया हूं कि एक मौका इस नौजवान को दें।’’

 

Live Blog

Highlights

    09:39 (IST)05 Nov 2020
    जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाए स्वाभिमान की राजनीति होनी चाहिए : राजनाथ

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्वी लद्दाख सीमा पर गतिरोध और पुलवामा हमले के मुद्दे पर आरोप लगाने के लिये विपक्ष पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि भारत की ताकत का एहसास सारी दुनिया में हो रहा है और जनता की आंखों में धूल झोंकने की बजाए स्वाभिमान की राजनीति की जानी चाहिए ।

    09:03 (IST)05 Nov 2020
    बिहार के लोगों को सुशासन की राजनीति पसंद: मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत सात नवंबर को होने वाले मतदान से पहले बुधवार को कहा कि राज्य के लोग सुशासन की राजनीति ही पसंद करते हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ही वहां के युवाओं व महिलाओं की उम्मीद है।

    08:15 (IST)05 Nov 2020
    कुछ लोग प्रोपेगेंडा फैला रहे हैंः नीतीश कुमार

    सीएम नीतीश कुमार ने किशनगंज इलाके में एक रैली में कहा कि कुछ लोग प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं। आखिर कौन किसे देश से बाहर भेजेगा? नीतीश ने कहा, 'किसी के भी पास किसी को देश से बाहर फेंकने की ताकत नहीं है। हर किसी का भारत से नाता है। हमने हमेशा सद्भाव का माहौल तैयार किया है और सभी को एक रखने का प्रयास किया है।'

    07:51 (IST)05 Nov 2020
    बिहार में सरकार बनते ही घुसपैठियों को बाहर किया जाएगा: सीएम योगी

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कटिहार में प्रचार करते हुए कहा कि बिहार में सरकार बनते ही घुसपैठियों को बाहर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कटिहार घुसपैठ की समस्या से परेशान है। इसका निदान किया जाएगा। उन्होंने अपने भाषण में केंद्र सरकार की तारीफ की। राम मंदिर का जिक्र करते हुए बोले कि इस सरकार ने 500 वर्षों का इंतजार खत्म करवाया है। उन्होंने कहा बिहार में एक बार फिर नीतीश के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार बनेगी।

    21:23 (IST)04 Nov 2020
    योगी बोले घुसपैठियों को भगाएंगे तो सीएम नीतीश ने कहा- किसी की हिम्मत नहीं

    सीएम नीतीश कुमार ने किशनगंज इलाके में एक रैली में कहा कि कुछ लोग प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं। आखिर कौन किसे देश से बाहर भेजेगा? नीतीश ने कहा, 'किसी के भी पास किसी को देश से बाहर फेंकने की ताकत नहीं है। हर किसी का भारत से नाता है। हमने हमेशा सद्भाव का माहौल तैयार किया है और सभी को एक रखने का प्रयास किया है।' इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने कटिहार की रैली में घुसपैठियों को देश से बाहर करने की बात कही थी। 

    21:22 (IST)04 Nov 2020
    बांग्लादेशी घुसपैठियों पर एनडीए में मतभेद के संकेत

    बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान बुधवार को एनडीए में ही बांग्लादेशी घुसपैठियों के मसले को लेकर अलग-अलग स्वर सुनाई दिए। एक तरफ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कटिहार में प्रचार करते हुए कहा कि बिहार में सरकार बनते ही घुसपैठियों को बाहर किया जाएगा तो नीतीश ने कहा कि कुछ लोग प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

    14:18 (IST)04 Nov 2020
    बिहार में योगी की हुंकार, घुसपैठियों को बाहर करने की कही बात

    बिहार के कटिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बिहार में सरकार बनते ही घुसपैठियों को बाहर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कटिहार घुसपैठ की समस्या से परेशान है। इसका निदान किया जाएगा। उन्होंने अपने भाषण में केंद्र सरकार की तारीफ की। राम मंदिर का जिक्र करते हुए बोले कि इस सरकार ने 500 वर्षों का इंतजार खत्म करवाया है। उन्होंने कहा बिहार में एक बार फिर नीतीश के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार बनेगी।

    13:08 (IST)04 Nov 2020
    ठाकुरगंज में नीतीश की रैली

    ठाकुरगंज की रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, शहर, बाजार सब जगह बाइपास बनवाया जाएगा। जहां जमीन नहीं मिली तो फ्लाइओवर बनाए जाएंगे। नई तकनीक की ट्रेनिंग सबको दिलवाना चाहते हैं। बिहार में इतना काम होगा कि किसी को काम के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। और लोग कह देते हैं, हम तो एक-एक चीज का आकलन करते हैं। कहां क्या है और क्या चाहिए और इसलिए हर तबके के उत्थान के लिए हम अपने फर्ज को निभाते हैं।

    13:04 (IST)04 Nov 2020
    तेजस्वी ने किया सीमांचल विकास आयोग का वादा

    अररिया के सिकटी विधानसभा क्षेत्र में रैली के दौरान तेजस्वी यादवने कहा, हमारी सरकार आने पर विकास से उपेक्षित सीमांचल और कोसी क्षेत्र में चहुंमुखी विकास कार्यों के लिए ‘सीमांचल विकास आयोग’ और ‘कोसी विकास आयोग’ का गठन किया जाएगा।

    12:29 (IST)04 Nov 2020
    युवा क्रांतिकारी पार्टी के प्रत्याशी पर हमला

    मुफस्सिल के बिशनपुर में एक प्रत्याशी पर जानलेवा हमला किया गया। युवा क्रांतिकारी पार्टी के उम्मीदवार सूरज कुमार पर कुछ लोगों ने गोली चलाई। वह कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हैं। उन्हें इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    10:41 (IST)04 Nov 2020
    जेडीयू की कार्रवाई, 33 बागी नेता निकाले गए

    बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान ही जेडीयू अध्यक्ष ने बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने अपने दल के 33 बागी नेताओं को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया। इसमें अरुण सिंह, दीपक कुमार पटेल, अनीता सिंह, विनय कुमार सिन्हा, अमरेंद्र कुमार मुन्ना, त्रिनयन कुमार, भरत भूषण सजय प्रसाद, रामस्वार्थ तिवारी शामिल हैं।

    09:19 (IST)04 Nov 2020
    चुनाव प्रचार में बिगुल फूकेंगे योगी आदित्यनाथ

    बिहार के चुनाव प्रचार में आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी उतर रहे हैं। कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद बिस्फी, दरभंगा के कवटी, सहरसा के सिमरी, बिस्फी में रैलियां करेंगे। बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव किशनगंज. पूर्णिया के बायसी और अररिया के जोकिहाट मे जनसभा को संबोधित करेंगे।

    08:37 (IST)04 Nov 2020
    आज नीतीश करेंगे 6 जनसभाएं

    तीसरे चरण के मतदान के लिए आज बिहार में जबरदस्त चुनाव प्रचार होने वाला है। आज नीतीश कुमार की 6 जनसभाए हैं। वह माधेपुरा से किशनगंज, अररिया और सहरसा जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे। वह पहले किशनगंज के ठाकुरगंज में जाएगे। इसके बाद कोचाधामन के फुलवारी में, फिर अररिया जिले के सुभाष स्टेडियम में पहुंचेंगे। पांचवी सभा महिषी विधानसबा ममें और फिर माधेपुरा में होगी।

    07:42 (IST)04 Nov 2020
    बिहार चुनाव के बाद बीजेपी करेगी बड़े बदलाव?

    बिहार चुनाव के बाद बीजेपी केंद्रीय संगठन में बड़े बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बदलाव संभव है। इसमें आधे से ज्यादा नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व बिहार चुनाव परिणाम और उपचुनावों के आधार पर बदलाव करेगा।

    Next Stories
    1 बिहार चुनाव: तेजस्वी यादव ने हलफनामें में छिपाई जानकारी? राजद नेता के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे नीतीश सरकार के मंत्री
    2 MP ByPolls: मतदान के दिन दिग्विजय सिंह बोले- हैक हो सकती है EVM, लोग बोले- हार गए क्या?
    3 Bihar Elections 2020: राउंड-2 में 94 सीटों पर आम से लेकर खास ने डाला वोट, बोले दिग्गज- बिहार में बदलाव की बह रही ‘बयार’
    यह पढ़ा क्या?
    X