ताज़ा खबर
 

राजद के पोस्टर से क्यों गायब हैं लालू-राबड़ी? सुशील मोदी ने खोला इसका राज!

बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान में अब सिर्फ तीन दिन का समय रह गया है, ऐसे में विरोधी पार्टियों ने एक-दूसरे पर हमले तेज कर दिया है।

Bihar election, bihar opinion poll, lokniti csds opinion pollबिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने राजद के पोस्टर से लालू-राबड़ी की तस्वीर गायब होने का राज खोला है। उन्होंने कहा कि लालू यादव की पार्टी राजद अपने 15 साल के कुशासन को भुलाकर वोट लेना चाहती है, इसलिए लालू-राबड़ी की तस्वीर इनके पोस्टर से गायब है। मोदी ने कहा कि राजद नरसंहार, अपहरण उद्योग और पलायन का काला अतीत नई पीढ़ी में छिपाकर चुनाव जीतना चाहती है।

बिहार चुनाव में चिराग पासवान ने सीतामढ़ी में सीता मंदिर बनाने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि लोजपा की अगली सरकार बनने पर सीतामढ़ी में सीता मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। चिराग ने कहा कि भाजपा-लोजपा के नेतृत्व में बिहार में अगली सरकार बनेगी। पिता रामविलास पासवान को याद करते हुए चिराग पासवान ने जगदीशपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘पापा की अंतिम इच्छा को पूरी करने निकला हूं। पापा चाहते थे कि बिहार पहले पायदान पर हो। चिराग ने कहा कि पापा मुझे शेर का बच्चा कहते थे कि शेर का बच्चा है, जंगल चीर कर निकलेगा।’

Live Blog

Highlights

    20:24 (IST)25 Oct 2020
    सुशील मोदी के बयान पर तेजस्वी यादव का पलटवार

    बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के अंधविश्वासी होने की बात कही थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि लालू प्रसाद यादव ने उन्हें मारने के लिए तांत्रिक पूजा करायी थी। अब सुशील मोदी की इस टिप्पणी पर पलटवार करते हुए तेजस्वी यादव ने इसे 'बेहूदा' बताया है। उन्होंने कहा कि सुशील मोदी से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी। वह रोजगार, इंडस्ट्री, शिक्षा, स्वास्थ्य, इन पर भी बोल सकते थे। वे पिछले 15 साल की उपलब्धियों के बारे में बता सकते थे। इस वक्त इस तरह के अंधविश्वास वाले बयानों का कोई मतलब नहीं है।

    19:36 (IST)25 Oct 2020
    मनोज तिवारी बोले- कांग्रेस ने सुशांत के हत्यारों को बचाने की कोशिश की

    भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने बिहार में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोट मांगते हुए कहा कि कांग्रेस ने सुशांत सिंह के हत्यारों को बचाने की कोशिश की। तिवारी ने ये भी कहा कि बिहार को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए सरकार बनाएं।

    19:34 (IST)25 Oct 2020
    हसनपुर में तेजप्रताप के काफिले को झेलना पड़ा विरोध

    राजद नेता तेजप्रताप यादव हसनपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। आज चुनाव प्रचार करते हुए तेजप्रताप के काफिले को विरोध का सामना करना पड़ा। दरअसल निवर्तमान जदयू विधायक के समर्थकों ने तेजप्रताप के काफिले का विरोध किया।

    19:04 (IST)25 Oct 2020
    चिराग बोले- सरकार में आए तो नीतीश को भेजेंगे जेल

    राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ ही लोजपा प्रमुख चिराग पासवान भी सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ खासे हमलावर हैं। एक जनसभा को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में उनकी सरकार बनी तो वह नीतीश कुमार के जेल भेजेंगे। चिराग ने कहा कि सात निश्चय योजना में धांधली और केन्द्र की योजनाओं में घोटाले करने वाले अधिकारियों से लेकर सीएम तक सभी दोषियों को जेल भेजेंगे।

    18:57 (IST)25 Oct 2020
    पहले चरण में राजद के 19 विधायकों की किस्मत दांव पर

    बिहार में 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होना है। पहले चरण में राजद ने 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इनमें से 19 वर्तमान विधायक हैं। वहीं कुछ सीटों पर वर्तमान विधायकों के परिजन चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण में 71 सीटों पर मतदान होना है।

    18:35 (IST)25 Oct 2020
    पालीगंज सीट से जदयू के बच्चा यादव का सीपीआई (एमएल) के संदीप सौरव से है मुकाबला

    बिहार की पालीगंज सीट पर जदयू के जयवर्धन यादव उर्फ बच्चा यादव का मुकाबला सीपीआई (एमएल) के संदीप सौरव से मुकाबला है। वहीं लोजपा के टिकट पर डॉ. उषा विद्यार्थी के आने से मुकाबला रोचक हो गया है।

    18:31 (IST)25 Oct 2020
    मसौढ़ी सीट पर इनके बीच है मुकाबला

    बिहार की मसौढ़ी सीट पर जदयू की नूतन पासवान और राजद की रेखा देवी के बीच मुकाबला है। इनके अलावा लोजपा के परशुराम कुमार और बसपा के राजकुमार राम भी चुनाव मैदान में हैं।

    18:22 (IST)25 Oct 2020
    तेजस्वी यादव के हेलीकॉप्टर में आयी तकनीकी खराबी, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

    राजद नेता तेजस्वी यादव के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने की खबर है। जिसके बाद तेजस्वी के हेलीकॉप्टर को नालंदा के इस्लामपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। अब तेजस्वी यादव आज की अन्य जनसभाओं में फोन द्वारा ही शिरकत करेंगे। वहीं जदयू ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मनोरमा प्रसाद को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने मनोरमा प्रसाद को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया है।

    18:22 (IST)25 Oct 2020
    तेजस्वी यादव ने लखीसराय की रैली में नीतीश कुमार पर साधा निशाना

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को लखीसराय में एक रैली के दौरान कहा कि नीतीश जी 15 साल से लगातार बिहार के सीएम हैं। 15 साल में उन्होंने नौजवानों, किसान और बिहार की जनता के लिए कुछ नही किया। बावजूद पांच साल और मांग रहे हैं। जो सरकार और सीएम 15 साल में कार्य नहीं कर सकी वो अगले पांच साल में क्या करेंगे। नीतीश जी अब तक जनता को धोखा दिया है।

    18:14 (IST)25 Oct 2020
    सहरसा में पार्टी कार्यालय का शुभारंभ करने पहुंचे मुकेश सहनी

    वीआईपी पार्टी चीफ मुकेश सहनी आज सहरसा पहुंचे। जहां उन्होंने पार्टी के प्रचार प्रसार कार्यालय का शुभारंभ किया। इस दौरान मधेपुरा के सांसद भी मौके पर मौजूद रहे।

    17:20 (IST)25 Oct 2020
    लखीसराय में तेजस्वी की सभा में उमड़ा लोगों का हुजूम

    राजद की रविवार को लखीसराय में हुई रैली में तेजस्वी को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने के लिए लाठियां तक भांजनी पड़ीं। इस दौरान मंच पर कार्यक्रम को रोक दिया गया। भीड़ के नियंत्रित होने के बाद कार्यक्रम पूरा हो पाया।

    16:36 (IST)25 Oct 2020
    भाजपा प्रत्याशी के साथ ग्रामीणों ने किया दुर्व्यवहार

    मोतिहारी से भाजपा प्रत्याशी और बिहार सरकार में कला-संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार के साथ ग्रामीणों द्वारा दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है। दरअसल प्रमोद कुमार वोट मांगने के लिए अमर छतौनी गांव में गए थे, जहां लोग सड़क नहीं बनने से विधायक से नाराज थे, यही वजह रही कि जब प्रमोद कुमार गांव पहुंचे तो लोगों ने नाराजगी जाहिर कर प्रमोद कुमार को वापस लौटने पर मजबूर कर दिया।

    16:33 (IST)25 Oct 2020
    लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने पार्टी समर्थकों से की अपील

    सिर्फ राजद और कांग्रेस ही नहीं इस बार एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही चिराग पासवान की लोजपा भी नीतीश को घेरने में जुटी है। चिराग ने रविवार को एक बार फिर समर्थकों से अपील की कि जहां पर भी लोजपा के प्रत्याशी नहीं खड़े हैं, वहां वे भाजपा उम्मीदवारों को वोट दें। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, "आप सभी से अनुरोध है की जहां भी लोजपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है उन सभी स्थानो पर बिहार1st को लागू करने के लिए लोजपा के प्रत्याशीयो को वोट दें व अन्य स्थानों पर भारतीय जनता पार्टी के साथियों भाजपा को दें। आने वाली सरकार नीतीश मुक्त सरकार बनेगी।"

    15:20 (IST)25 Oct 2020
    'सीतामढ़ी में अयोध्या के राममंदिर से भी बड़ा मंदिर बनाना लक्ष्य'

    चिराग पासवान ने कहा है कि वे चाहते हैं कि सीतामढ़ी में मां सीता के लिए अयोध्या के राम मंदिर से भी बड़ा मंदिर बने। उन्होंने कहा कि भगवान राम और मां सीता एक-दूसरे के बिना अधूरे हैं। इसलिए अयोध्या के राम मंदिर और सीतामढ़ी को जोड़ने वाले एक कॉरिडोर का भी निर्माण होना चाहिए।

    14:55 (IST)25 Oct 2020
    तेजस्वी का नीतीश पर हमला- बोले 15 साल में कुछ न कर पाए, तो पांच साल में क्या करेंगे

    विजयादशमी के मौके पर आप सभी संकल्प लें कि नीतीश सरकार के भ्रष्टाचार रूपी रावण को समाप्त करने के लिए आप सभी महागठबंधन को वोट करें। उन्होंने कहा कि नीतीश जी 15 साल से लगातार बिहार के सीएम हैं। 15 साल में उन्होंने नौजवानों, किसान और बिहार की जनता के लिए कुछ नही किया। बावजूद पांच साल और मांग रहे हैं। जो सरकार और सीएम 15 साल में कार्य नहीं कर सकी वो अगले पांच साल में क्या करेंगे। नीतीश जी अब तक जनता को धोखा दिया है और फिर सरकार बनाने में सफल हुए तो भी कुछ नहीं कर पाएंगे।

    14:29 (IST)25 Oct 2020
    शत्रुघ्न सिन्हा बोले- तेजस्वी जो बोलता है, वो पूरा करता है

    अभिनेता और पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी यादव की ओर से किए गए 10 लाख नौकरी देने के वादे का समर्थन किया है। साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी के 19 लाख रोजगार सृजन के वादे पर भी हमला बोला। शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को कहा कि तेजस्वी ने जो युवाओं को 10 लाख नौकरी देने की बात कही है, मुझे भरोसा है वह इस वादे को पूरा करेंगे। तेजस्वी जो कहता है वह करता है और जो करता है वही कहता है।

    13:57 (IST)25 Oct 2020
    तेजस्वी यादव की रैली में भीड़ बेकाबू, पुलिस को भांजनी पड़ीं लाठियां

    बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजद नेता लखीसराय जिले के आर लाल कॉलेज में सभा में हिस्सा लेने पहुंचे। यहां अपने नेता को देख समर्थक बेकाबू हो गए। भीड़ की इस धक्का-मुक्की को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं। इस दौरान कुछ समय के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हालांकि बाद में भीड़ के नियंत्रित होने के बाद कार्यक्रम पूरा हो सका। विजयादशमी पर रविवार को आयोजित इस सभा में राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला।

    13:29 (IST)25 Oct 2020
    दिनारा में लोजपा प्रत्याशी की रैली में लगे मोदी जिंदाबाद के नारे

    दिनारा में भाजपा छोड़कर लोजपा से चुनाव लड़ रहे राजेंद्र यादव की रैली में कार्यकर्ताओं ने सभा में भाजपा के झंडे लहराए और मंच से ही मोदी जिंदाबाद के नारे लगे। इस दौरान लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान मंच पर मौजूद थे। उन्होंने कहा कि साफ संदेश है हम किसी की बी टीम नहीं हैं और न ही हमें बनने की जरूरत है। लोजपा की अपनी विचारधारा है। हम जदयू से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और उनसे ज्यादा सीटें जीतेंगे।

    13:03 (IST)25 Oct 2020
    गया में पप्पू यादव की पार्टी के प्रत्याशी पर भी गोलीबारी, बाल-बाल बचा

    गया जिले के टेकारी विधानसभा से पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के प्रत्याशी अजय यादव पर भी चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार की देर शाम फायरिंग की गई। पुलिस ने घटना स्थल से चार खोखे बरामद किए हैं। अजय का कहना है कि गोली उन्हें लक्ष्य करके चलाई गई थी। इसमें वे बाल-बाल बच गए। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। कोंच थाना के अंसारा गांव के आगे सुनसान जगह के पास गोलीबारी की घटना घटी।

    12:40 (IST)25 Oct 2020
    उम्मीदवार की हत्या की घटना के बावजूद शिवहर विधानसभा में नहीं टलेंगे चुनाव

    जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार श्री नारायण सिंह की हत्या के बावजूद शिवहर की विधानसभा सीट पर चुनाव नहीं रुकेगा। यहां दूसरे चरण में मतदान होना है। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन ने इस घटना की समीक्षा की। चुनाव आयोग के सीनियर अधिकारियों तक पूरे वारदात की जानकारी दी गई। रविवार को जब शिवहर के जिला निर्वाचन पदाधिकारी और एसडीएम से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि चुनाव अपने तय समय पर ही होगा। बड़ी वारदात होने के बाद भी इस पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि, इसी जगह अगर किसी मान्यता प्राप्त पार्टी के उम्मीदवार की जान गई होती, तो मतदान की तारीखें टाल दी जातीं। 

    12:17 (IST)25 Oct 2020
    प्रचार के लिए निकले उम्मीदवार की हत्या, तेजस्वी बोले- नीतीश नहीं संभाल पा रहे हालात

    शिवहर में जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी श्री नारायण सिंह के हत्याकांड पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि घटना अत्यंत निंदनीय है। उन्होंने राज्य सरकार पर बिहार नहीं संभाल पाने का आरोप भी लगाया। बता दें कि शनिवार रात को समर्थकों के साथ प्रचार अभियान के लिए निकले सिंह को समर्थकों के वेष में आए शूटरों ने गोली मार दी थी। अस्पताल पहुंच पाने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। 

    11:51 (IST)25 Oct 2020
    तेजस्वी यादव का नीतीश पर तंज- वे पूरी तरह ऊर्जाविहीन हो चुके हैं

    राजद नेता तेजस्वी यादव ने रविवार को ट्वीट कर नीतीश कुमार के भाषणों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "आदरणीय नीतीश जी पूर्णत: ऊर्जाविहीन हो चुके है। उनकी पकाऊ, थकाऊ, उबाऊ, बासी और घिसी-पिट्टी बातों से जनता पक चुकी है। थक चुके नीतीश कुमार जी वास्तविकता, तर्क और तथ्यों से भाग रहे है। बिहार के करोड़ों युवाओं का वर्तमान और भविष्य बर्बाद कर वो इतिहास के बासी पन्नों को पलट रहे है।"

    Next Stories
    1 संपत्ति के मामले में अपने मंत्रियों के सामने नहीं टिकते नीतीश कुमार, 5 साल में तिगुना अमीर हो गए ये नेता
    2 बिहार चुनाव: नीतीश कुमार को गुस्सा क्यों आता है? चौथी बार सरकार बनने की राह में हैं तीन रोड़े
    3 बिहार चुनाव: प्रचार के दौरान समर्थक बन कर खड़े शूटरों ने की प्रत्याशी की गोली मार कर हत्या, भीड़ ने एक हमलावर की पीट-पीटकर जान ली
    यह पढ़ा क्या?
    X