ताज़ा खबर
 

Bihar Elections 2020 के ये हैं स्टार प्रचारक: लालू परिवार से चार-चार, BJP की सूची से शाहनवाज़ ग़ायब

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, भूपेश बघेल, सचिन पायलट आदि नेताओं के नाम शामिल हैं।

bihar election 2020 star campaigners bjp rjd jdu narendra modi nitish kumar lalu prasad yadavबिहार चुनाव के लिए पार्टियों ने अपने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी कर दी है। (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक पार्टियों ने अपने-अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इन लिस्ट में कई जाने-पहचाने नाम हैं तो कुछ युवा नेताओं को भी पार्टी ने प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में टॉप पर है। उनके बाद जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, संजय जायसवाल, सुशील मोदी, भूपेन्द्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, स्मृति ईरानी, गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान आदि नेताओं के नाम शामिल हैं।

गौरतलब बात ये है कि भाजपा के स्टार प्रचारकों की सूची से पार्टी के बिहार से नाता रखने वाले शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूडी को जगह नहीं मिली है। रूडी ने तो इस पर नाराजगी भी जाहिर की है और कहा है कि पार्टी ने उन्हें विधायक के स्तर का भी नहीं छोड़ा है। राजद की बात करें तो उनके प्रचारकों की लिस्ट में 4 लोग लालू परिवार से ही हैं। इनमें राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, मीसा भारती का नाम शामिल है। इनके अलावा जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, रामचंद्र पूर्वे, जेपी नारायण, मनोज कुमार झा का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में है।

जदयू में नीतीश कुमार, आरसीपी सिंह, ललन सिंह, अशोक चौधरी, संजय कुमार झा, अली अशरफ, गुलाम गौस आदि नेता स्टार प्रचारक होंगे। वहीं लोजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रामविलास पासवान का नाम भी रखा गया है। माना जा रहा है कि पार्टी बिहार चुनाव में रामविलास पासवान के चेहरे को ही आगे रखकर वोट मांगेगी।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, भूपेश बघेल, सचिन पायलट आदि नेताओं के नाम शामिल हैं।

वामपंथी पार्टियों की बात करें तो माकपा के स्टार प्रचारकों की सूची में सीताराम येचुरी, हन्नान मोल्ला, एसआर पिल्लई, बृंदा करात, मोहम्मद सलीम, अवधेश कुमार, अरुण मिश्रा आदि का नाम है। वहीं भाकपा की लिस्ट में डी राजा, कन्हैया कुमार, रामनरेश पांडे, अतुल अंजान, अमरजीत कौर, रमेंद्र कुमार आदि का नाम शामिल है। हम पार्टी की तरफ से उसके मुखिया जीतनराम मांझी समेत 15 पदाधिकारी स्टार प्रचारक होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Elections: जब संजय गांधी ने की थी घोषणा…बनाएंगे मंत्री, बाद में बना दिया था कांग्रेसी को राज्य मंत्री, पढ़ें किस्सा
2 Bihar Election: भाजपा ने 46 उम्मीदवारों की जारी की दूसरी सूची, जानें किसे, कहां से मिला टिकट
3 आरजेडी का ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार शुरू, जारी किए दो वीडियो
आज का राशिफल
X