ताज़ा खबर
 

ब‍िहार चुनाव: बीजेपी के मंत्री ने माना क‍ि सौ से ज्‍यादा सीटें जीतेगा राजद- पत्रकार ने क‍िया दावा

राजद 144 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। उसकी सहयोगी कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ रही है। राज्‍य व‍िधानसभा में कुल 243 सीटें हैं।

bihar, bihar election 2020राजद कुल 144 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है।

बीजेपी के एक बड़े नेता और मंत्री ने ऑफ द र‍िकॉर्ड बातचीत में माना क‍ि ब‍िहार वि‍धानसभा चुनाव में राजद की सीटों का आंकड़ा सौ के पार चला जाएगा। यह बात एनडीटीवी 24X7 चैनल पर एंकर और पत्रकार संकेत उपाध्‍याय ने अपने साथी एंकर से साझा की। संकेत ने बताया क‍ि उक्‍त नेता ने यह बात तीसरे और अंत‍िम चरण के मतदान से ऐन पहले बताई।

ब‍िहार व‍िधानसभा चुनाव के तीसरे और अंत‍िम चरण का मतदान सात नवंबर को संपन्‍न हुआ। मतदान करीब 55 फीसदी रहा, जो पि‍छले चुनाव के लगभग बराबर ही रहा। शाम छह बजे मतदान खत्‍म होने के आधे घंटे बाद ही टीवी चैनलों ने एग्‍ज‍िट पोल के नतीजे द‍िखाने शुरू कर द‍िए। कई एग्‍ज‍िट पोल्‍स में राजद गठबंधन को एनडीए पर भारी बताया गया है (Exit Poll Results यहां देखें)।

राजद 144 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है। उसकी सहयोगी कांग्रेस 70 सीटों पर लड़ रही है। राज्‍य व‍िधानसभा में कुल 243 सीटें हैं। सरकार बनाने के ल‍िए कम से कम 122 सीटें चाह‍िए। राजद गठबंधन की ओर से तेजस्‍वी यादव मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार हैं। उन्‍होंने बेरोजगारी को मुद्दा बनाया और इसी के इर्द-ग‍िर्द अपना चुनाव प्रचार क‍िया। 2015 व‍िधानसभा चुनाव में राजद ने 80 सीटें जीती थीं। तब उसने 101 सीटों पर चुनाव लड़ा था। उस चुनाव में राजद नीतीश कुमार के साथ था।

ब‍िहार व‍िधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। चुनाव में मतदान तीन चरणों में संपन्‍न हुआ है। 28 अक्‍तूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को लोगों ने वोट डाले। कोरोना काल में यह दुन‍िया का सबसे बड़ा चुनाव है। चुनाव में कोरोना का असर कहीं नहीं द‍िखा। न रैल‍ियों में भीड़ कम जुटी और न ही प‍िछले चुनाव की तुलना में वोट‍िंग कम रही। अब नतीजे प‍िछले चुनाव की तुलना में कैसे आते हैं, यह 10 नवंबर को पता चलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Bihar Election 2020: भाजपा ने बिहार में सीएम नीतीश को दिया धोखा, अब केंद्र का रास्ता दिखा रहे, कांग्रेस नेता ने किया दावा
2 Bihar Elections: सेल्समैन से सेट डिज़ाइनर बने, अब कर दी थी डिप्टी सीएम की दावेदारी, जानें मुकेश सहनी की कहानी
3 बिहार चुनाव: पहले दलित सीएम के गांव में चर्चा “बदलाव” की, लोग पूछ रहे- पिछली बार हिंदू-मुसलमान सबने नीतीश को वोट दिया, पर उन्होंने किया क्या?
यह पढ़ा क्या?
X