ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तबीयत बिगड़ने पर भेजा अस्पताल

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उत्तर प्रदेश के देवबंद में आचार संहिता का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा भीम आर्मी प्रमुख को गिरफ्तार किया गया।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को मंगलवार दोपहर यूपी के देवबंद क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया गया। आचार संहिता लागू होने के बाद चंद्रशेखर देवबंद क्षेत्र में रैली निकाल रहे थे जिसमें उनके सैकड़ों समर्थक शामिल थे। बिना अनुमति के निकाली गई इस रैली पर पुलिस ने चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार कर लिया लेकिन अचानक तबीयत बिगड़ जाने पर उन्हें इलाज के लिए मेरठ भेज दिया गया। जैसे ही आजाद के समर्थकों को उनकी गिरफ्तारी की सूचना मिली उन्होंने सहारनपुर मुजफ्फरपुर स्टेट हाईवे को जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया। देवबंद पुलिस ने भीम आर्मी प्रमुख को कासमपुर से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने धारा 144 और आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में यह कार्रवाई की है।

15 मार्च को कांशीराम की जयंती में शामिल होना चाहते थेः जानकारी के मुताबिक चंद्रशेखर को फिलहाल देवबंद के एक स्कूल में रखा जाएगा। वहीं 15 मार्च को दिल्ली में कांशीराम की जंयती में उन्हें शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई है। बता दें कि भीम आर्मी प्रमुख बुधवार 13 मार्च को यूपी के मुजफ्फरनगर से रैली निकालने वाले थे जो 14 मार्च को गाजियाबाद से होते हुए 15 मार्च को दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचने वाली थी। लेकिन अभी उनके रैली निकालने की स्थिति पर असमंजस बना हुआ है।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले भीम आर्मी प्रमुख ने उत्तर प्रदेश में मायावती की पार्टी बसपा को आगामी चुनाव में समर्थन देने का बयान दिया था। वहीं दूसरी तरफ वह पहले ही यह बात साफ कर चुके हैं कि उनका संगठन प्रधानमंत्री मोदी और स्मृति ईरानी के खिलाफ खड़े होने वाले उम्मीदवारों को अपना समर्थन देगा। उनके संगठन के लोग वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ प्रचार करेंगे। बता दें कि इससे पहले भी कई बार चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया जा चुका है। लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद देश में खासकर उत्तर प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां बढ़ गई हैं जहां 80 सीटों पर मतदान होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App