ताज़ा खबर
 

पुराने मुख्‍यालय में बीजेपी का वॉर-रूम तैयार, बड़ी स्‍क्रीन्‍स पर हर राज्‍य का लेटेस्‍ट डेटा

खास बात यह है कि इस चुनाव में भाजपा ने लोकसभा की कुल दो तिहाई सीटें जीतने के साथ 17वें लोकसभा चुनाव में जाने का लक्ष्य रखा है।

pm modiप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा लोकसभा चुनाव में पार्टी की रणनीति की अंतिम रूपरेखा लगभग तैयार हो चुकी है। भाजपा के पुराने मुख्यालय 11 अशोका रोड, नई दिल्ली में विशाल वॉर रूम बनाया गया है, जहां प्लाज्मा के विशाल टीवी स्क्रीन लगाए गए हैं। हर राज्य के बड़े-बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स नक्शे भी लगाए गए हैं, जो लेटेस्ट डेटा से अपडेट रहेंगे। 24 घंटे सातों दिनों काम करने वाले वॉर रूम में चुनाव कार्यक्रम, मोदी की रैलियों, शाह की बैठकों आदि के बारे में सभी तरह की जानकारी होगी। भारत के चुनाव आयोग द्वारा संभवतः शनिवार यानी 9 मार्च, 2019 को होने वाले चुनाव की घोषणा करते ही यह वॉर रूम काम करने लगेगा।

खास बात यह है कि इस चुनाव में भाजपा ने लोकसभा की कुल दो तिहाई सीटें जीतने के साथ 17वें लोकसभा चुनाव में जाने का लक्ष्य रखा है। चुनाव में भाजपा ने नया नारा ‘350 मुमकिन है’ दिया है। इस नए नारे के साथ पार्टी ने साफ देने की कोशिश की है संसद के निचले सदन में वह इतनी सीटें जीत सकती है।

रेडिफ डॉट कॉम में छपी एक खबर के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने वरिष्ठ नेताओं को निर्देश दिए हैं कि वो नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने तक आराम ना करें। उन्होंने निर्देश दिए कि 10 मार्च से 25 मई तक यानी ढाई महीने तक प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता के दिमाग में केवल चुनावी बुखार होना चाहिए।

भाजपा ने मोदी की आवाज में 30 सेकंड के विज्ञापनों को आठ भारतीय भाषाओं और 28 अलग-अलग बोलियों में प्रसारित करने की योजना भी बनाई है, जो उनकी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएगी। ये वीडियो क्लिप ट्विटर और व्हाट्सएप ग्रुप के बीच इस्तेमाल की जाएंगी।

हालांकि इन चुनावों में भाजपा ने निर्णय लिया है कि संसधानों का इस्तेमाल प्रिंट सामग्री जैसे पंपलेट और बुकलेट में खर्च कर बर्बाद नहीं किया जाएगा। इसके उलट पार्टी अपने कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से डिजिटल फॉर्म जैसे ईमेल और व्हाट्सएप के जरिए मुखातिब होगी।

Next Stories
1 खुद को किंगमेकर बता घिरे प्रशांत किशोर, JDU प्रवक्‍ता ने कहा- गलतफहमी न पालें
2 अरविंद केजरीवाल को छोड़ कांग्रेस में जाने की तैयारी में AAP के नौ विधायक?
3 2019 Lok Sabha Election: कांग्रेस में शामिल होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, बोले- चुनाव लड़ने पर पार्टी लेगी फैसला
ये पढ़ा क्या?
X