भाजपा की किरकिरी, वंशवाद को लेकर महिला विधायक के वायरल वीडियो पर बवाल

विधायक उषा ठाकुर द्वारा उनके सीट बदले जाने को लेकर बयां किए गए दर्द को मंत्री कुसुम महदेले का भी साथ मिल गया है। महदेले ने ठाकुर के साथ अन्याय होने की बात कही है।

BJP, राज्य समाचार, हिंदी समाचार
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों के 11 दिसंबर को आने वाले नतीजों से पहले स्थानीय भाजपा विधायक और पार्टी की प्रदेश इकाई की उपाध्यक्ष उषा ठाकुर के सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से विवाद खड़ा हो गया है। वीडियो में ठाकुर इस आशय का आरोप लगाती सुनायी पड़ रही हैं कि कांग्रेस की तरह भाजपा को भी “वंशवाद का ग्रहण” लग गया है और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने बेटे को चुनावी टिकट दिलाने के लिये भाजपा प्रमुख अमित शाह को “सेट” कर उनका विधानसभा क्षेत्र बदलवा दिया।

कई प्रयासों के बावजूद इस वीडियो पर ठाकुर और विजयवर्गीय की प्रतिक्रिया फिलहाल नहीं मिल सकी है। हालांकि, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा, “ठाकुर भाजपा की सर्मिपत नेता हैं। शरारती तत्वों ने उनके मूल वीडियो से छेड़-छाड़ कर इसका संपादित अंश सोशल मीडिया पर वायरल किया है।” विवादास्पद वीडियो प्रदेश विधानसभा चुनावों के 28 नवम्बर को हुए मतदान से पहले का प्रतीत हो रहा है, जिसमें ठाकुर चुनाव प्रचार के दौरान लोगों के एक समूह को सम्बोधित करती दिखायी पड़ रही हैं ।

इस बीच, प्रदेश कांग्रेस समिति के मीडिया विभाग से जुड़े नरेंद्र सलूजा ने मांग की, “ठाकुर को स्पष्ट करना चाहिये कि उनका विधानसभा क्षेत्र बदलवाने के लिये किस प्रकार की सैंटिंग की गयी ।” विजवर्गीय वर्ष 2008 और 2013 के पिछले दो चुनावों के दौरान इंदौर जिले के डॉ. अम्बेडकर नगर (महू) क्षेत्र से चुनकर विधानसभा पहुंचे थे। बहरहाल, इस बार भाजपा ने महू सीट से विजयवर्गीय के बदले ठाकुर पर भरोसा जताया। ठाकुर वर्ष 2013 के विधानसभा चुनावों के दौरान इंदौर शहर के क्षेत्र क्रमांक-तीन से चुनी गयी थीं । लेकिन इस बार उन्हें अपनी पुरानी सीट छोड़नी पड़ी, क्योंकि इंदौर-तीन क्षेत्र से विजयवर्गीय के बेटे आकाश को टिकट दिया गया। आकाश ने अपने जीवन का पहला चुनाव लड़ा है।

विधायक उषा ठाकुर द्वारा उनके सीट बदले जाने को लेकर बयां किए गए दर्द को मंत्री कुसुम महदेले का भी साथ मिल गया है। महदेले ने ठाकुर के साथ अन्याय होने की बात कही है। ठाकुर के इस वीडियो पर महदेले ट्वीट कर उनके दर्द में सहभागी बनी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, “उषा ठाकुर जी, आपके साथ अन्याय हुआ है। बेवजह आपको अपनी विधानसभा तीन इंदौर छोड़कर महू जाना पड़ा। हमें आपके प्रति सहानुभूति है।”

महदेले को पार्टी ने पन्ना से उम्मीदवार नहीं बनाया, वे पिछला चुनाव यहां से जीती थी और उनका टिकट काटकर पूर्व मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वहीं, उषा ठाकुर का विधानसभा क्षेत्र इंदौर तीन से बदलकर महू किया गया। नतीजे आने से पहले ही भाजपा में अपरोक्ष रुप से टिकट वितरण पर सवाल उठने लगे है। भाजपा के भीतर शुरू हुए इस घमासान को संभालना पार्टी के लिए आसान नहीं होने वाला। (भाषा व आईएएनएस)

पढें Elections 2021 समाचार (Elections News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट