ताज़ा खबर
 

Assembly Polls Results: भगोड़े विजय माल्या ने सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी बधाई, कहा- यंग चैंपियंस

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता के बाद विजय माल्या ने ट्वीट कर सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी है। भाजपा और कांग्रेस के समर्थन से राज्यसभा सांसद पहुंच चुके हैं विजय माल्या।

Author Published on: December 13, 2018 1:37 PM
विजय माल्या

जिस भगोड़े कर्जदार को लेकर भारत में सड़क से संसद तक हलचल मची हुई है। जिसे भाजपा-कांग्रेस कोई भी राजनीतिक दल खुद से जोड़ने को तैयार नहीं है उसने अब सात समंदर पार से कांग्रेस के लिए बधाइयां भेजी हैं। बैंकों से हजारों करोड़ रुपए लेकर भागे विजय माल्या ने एक ट्वीट करते हुए कांग्रेस के युवा नेताओं ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट को बधाई संदेश भेजा है।

…इन चार सियासी दलों से रहा करीबी संबंध

माल्या ने अपने ट्वीट में लिखा है- ‘यंग चैंपियंस ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट… बहुत बधाइयां।’ उल्लेखनीय है कि विजय माल्या भाजपा और कांग्रेस दोनों के समर्थन से सांसद बनकर राज्यसभा पहुंचे हैं। कभी सुब्रमण्यन स्वामी के नेतृत्व वाली जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे माल्या पहली बार वे जेडीएस के समर्थन से बतौर निर्दलीय सांसद के रूप में राज्यसभा पहुंचे थे। बताया जाता है कि इस चुनाव में उन्हें कांग्रेस का भी समर्थन मिला था। इसके बाद 2010 में कर्नाटक में भाजपा सरकार के दौरान माल्या फिर खड़े हुए। इस बार उन्हें जेडीएस और भाजपा ने मिलकर राज्यसभा सांसद बनाया। तब भाजपा के तत्कालीन मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था भाजपा कांग्रेस को हराना चाहती थी इसलिए निर्दलीय माल्या को समर्थन दिया।

क्या कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाएंगी ये बधाइयां?

भले ही माल्या के संबंध दोनों राष्ट्रीय पार्टियों से रहे हैं। लेकिन अब दोनों ही पल्ला झाड़ने में जुटी हैं। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बाकायदा जनसभाओं में विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे मामलों का जिक्र कर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है। ऐसे में अब विजय माल्या का सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई देना फिर से सियासी गलियारों में जुबानी जंग और वार-पलटवार का दौर शुरू कर सकता है।

मुंबई की जेल में चल रही तैयारियां

गौरतलब है कि लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट से माल्या के प्रत्यर्पण की अनुमति मिलने के बाद अब विजय माल्या को भारत लाए जाने की तैयारी चल रही है। माल्या के पास अभी फैसले के खिलाफ अपील करने का विकल्प है। दूसरी तरफ उसे मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखने की तैयारियां हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अगर योगी जी सारे भगवानों की जाति बता दें तो हमारा काम आसान हो जाएगा: अखिलेश यादव
2 नई चिंताः प्रत्याशियों को पता चल जाता है किस इलाके से उन्हें नहीं मिले वोट, बढ़ा मतदाताओं की उपेक्षा का खतरा
3 सोन‍िया गांधी से पूछा सीएम का नाम तो बोलीं- राहुल से पूछ‍िए, कांग्रेस अध्‍यक्ष ने करवाई रायशुमारी