ताज़ा खबर
 

बिहार: बीजेपी कार्यालय में पसरा सन्‍ना, कांग्रेस और राजद मना रहे खुशियां

देश के पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद शुरुआती रूझानों से जहां कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में खुशी का माहौल है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है।

Author पटना | Updated: December 11, 2018 1:56 PM
देश भर में कांग्रेस के कार्यकर्ता मना रहे जश्न और सूने पड़े बीजेपी कार्यालय

देश के पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद शुरुआती रूझानों से जहां कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में खुशी का माहौल है वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। संभावित चुनाव परिणामों को देखते हुए भाजपा के नेताओं के सुर भी बदल गए हैं। बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा, “शुरुआती रूझानों से स्पष्ट है कि कांग्रेस ने बढ़त बनाई है। यह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर लोगों की उम्मीद को दर्शाता है। इस चुनाव परिणाम से स्पष्ट है कि कांग्रेस मुक्त भारत की बात करने वाली भाजपा को लोगों ने बता दिया है कि वे अब ‘भाजपा मुक्त देश’ बनाने की ओर चल पड़े हैं।”

भाजपा के बिहार प्रदेश कार्यालय में जहां सन्नाटा पसरा है वहीं कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में गहमागहमी बनी हुई है। कार्यकर्ता रुझानों में कांग्रेस की बढ़त के बाद ही यहां पहुंचने लगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह के आवास पर कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की बढ़त को लेकर पटाखे फोड़े और खुशियां मनाई।

कांग्रेस की सहयोगी राजद के नेताओं ने भी कहा कि यह परिणाम भाजपा के गिरते ग्राफ का इशारा है। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि यह तो अभी ट्रेलर है, पूरी फिल्म 2019 में दिखेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा तो सेमीफाइनल में ही बाहर हो गई।

इधर, भाजपा के नेता और राज्य के पथ निर्माण विभाग के मंत्री नंदकिशोर यादव इस चुनाव को सेमीफाइनल मानने से इंकार करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य और देश के चुनाव में अंतर होता है। राज्य के चुनाव में स्थानीय मुद्दे भी हावी होते हैं। ऐसे में किसी एक चुनाव परिणाम से प्रभाव की बात करना बेमानी है।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव परिणाम से भाजपा पर कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पूरे चुनाव परिणाम के आने तक प्रतीक्षा करनी चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Mizoram Election Result 2018: पूर्वोत्तर में कांग्रेस को बड़ा झटका, पांच बार के मुख्यमंत्री लाल थनहवला दोनों सीटों से हारे
2 Rajasthan Election 2018: गहलोत या सचिन, किसे सीएम बनाएंगे राहुल? सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने दिया निर्दलियों को न्योता
3 Chhattisgarh Election Result 2018: फिल्म डायरेक्टर का बयान, कहा- कांग्रेस की जीत से नक्सलियों के खिलाफ अभियान होगा कमजोर
ये पढ़ा क्या?
X