ताज़ा खबर
 

खाकी पहनकर ऑटो चलाने निकल पड़े आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू, बोले- मैं हूं राज्य का पहला ड्राइवर

मुख्यमंत्री बाकायदा ड्राइवर के लिए निर्धारित खाकी वर्दी पहनकर रिक्शा चला रहे थे। इसके बाद उन्होंने ऑटो से ही संबोधन भी किया।

ऑटो चलाते आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (फोटोः ncbn.in)

लोकसभा चुनाव से पहले प्रचार के दौरान नेताओं के अलग-अलग अंदाज देखने को मिल रहे हैं। ताजा तस्वीरें आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की सामने आई हैं। शनिावर को वे विजयवाड़ा में ऑटो रिक्शा चलाते नजर आए। वे बाकायदा ड्राइवर के लिए निर्धारित खाकी वर्दी पहनकर रिक्शा चला रहे थे। इसके बाद उन्होंने ऑटो से ही संबोधन भी किया। नायडू ने कहा, ‘मैं भी एक ड्राइवर हूं। मैं राज्य को विकास पथ पर चला रहा हूं।’

1963 में बना था नियमः डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट के मुताबिक ऑटो चालकों को संबोधित करते हुए नायडू ने कहा, ‘राज्य के पहले ड्राइवर होने के नाते मैंने आंध्र प्रदेश मोटर व्हीकल्स टैक्सेशन एक्ट, 1963 के तहत लगने वाले लाइफ टैक्स को अब खत्म कर दिया है।’ इस अधिनियम के तहत अब तक तीन पहिया सवारी वाहनों, ट्रैक्टर-ट्रालियों के मालिकों को लाइफ टैक्स चुकाना पड़ता था।

राजकोष पर 141 करोड़ का बोझः नायडू ने कहा, ‘हमने राजकोष पर 141 करोड़ के अतिरिक्त भार के बावजूद ऑटो चालकों के हितों की रक्षा करने का फैसला किया है। इस फैसले के चलते 9.79 लाख से ज्यादा ऑटो चालकों को राहत मिलेगी। इनमें 5.66 लाख सवारी ऑटो शामिल हैं। इसके साथ ही करीब 1.82 लाख ट्रैक्टरों और 1.45 ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के मालिकों को भी राहत मिलेगी।’

आंध्र प्रदेश का संसदीय समीकरणः लोकसभा चुनाव 2014 में राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 15 तेलुगु देशम पार्टी को, आठ वाईएसआर कांग्रेस को और दो सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिली थीं। इसी चुनाव के दौरान अलग तेलंगाना बना था। 17 सीटों वाले तेलंगाना में 11 सीटों के साथ टीआरएस का दबदबा रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हेलिकॉप्टर उतारने की इजाजत नहीं मिली तो सीएम योगी ने फोन पर की रैली, ममता बनर्जी पर ऐसे भड़के
2 ‘जितना तुम्हारा वजन है, उतना पैसा रोज गरीबों में बांटता हूं’; 4 साल में किए काम का ब्यौरा पूछा तो भड़क उठे सांसद
3 जन आकांक्षा रैलीः राहुल गांधी ने किया साफ- लोकसभा, विधानसभा में मिलकर बनाएंगे गठबंधन सरकार
ये पढ़ा क्या...
X