ताज़ा खबर
 

भाजपा में बड़ा सवाल- इंदौर तीन नंबर में सबसे ज्यादा स्टार प्रचार, चार नंबर में सबसे कम

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव हैं जिसके चलते आज चुनाव प्रचार की आंधी थम जाएगी। प्रचार के आखिरी दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इंदौर और धार के कुक्षी में रोड शो करेंगे।

अमित शाह, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को चुनाव हैं जिसके चलते आज चुनाव प्रचार की आंधी थम जाएगी। प्रचार के आखिरी दिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इंदौर और धार के कुक्षी में रोड शो करेंगे। बता दें अमित शाह कुक्षी में वीरेन्द्र सिंह बघेल तो इंदौर 3 से भाजपा प्रत्याशी आकाश विजयवर्गीय के लिए वोट मांगेंगे। जानकारी के मुताबिक इंदौर में रोड शो दोपहर 3 बजे चिमनबाग से शुरू होगा जो खातीपुरा, रिवर साइड रोड होते हुए शाम 5 बजे प्रचार थमते ही तीन नंबर के ही किसी हिस्से में खत्म होगा।

सवाल बड़ा है
दरअसल एक बड़ा सवाल ये हैं कि तीन नंबर में सबसे ज्यादा स्टार प्रचार हुआ है जबकि चार नंबर में सबसे कम। बता दें कि स्टार प्रचारकों की सभाएं सबसे ज्यादा तीन नंबर विधानसभा क्षेत्र में हुईं हैं जबकि चार नंबर में सबसे कम सभाएं। गौरतलब है कि अमित शाह का रोड शो भी 3 नंबर में होना है। जबकि इससे पहले राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन की तीन सभाएं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की जनसभा, उमा भारती, परेश रावल जैसे कई दिग्गज इस क्षेत्र में प्रचार कर चुके हैं।

कौन हैं आकाश विजयवर्गीय
बता दें कि आकाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बेटे हैं। जो इंदौर 3 से चुनावी मैदान में उतरे हैं। गौरतलब है कि इस सीट को लेकर उनके घर से ही विरोध हो रहा था लेकिन बाद में सब शांत हो गया। बता दें इंदौर के एक नंबर के सुदर्शन गुप्ता, दो नंबर के रमेश मेंदौला, तीन नंबर के आकाश विजयवर्गीय, चार नंबर से मालिनी गौड़, पांच नंबर के महेन्द्र हार्डिया और राऊ से मधु वर्मा चुनावी मैदान में उतर रहे हैं।

दो घंटे शाह का रोड शो
बता दें अमित शाह करीब 2 घंटे का रोड शो करेंगे। इसके लिए शाह का रथ फूलों से सजवाकर तैयार करवाया गया है। शाह के साथ ही रथ पर राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नगर अध्यक्ष गोपीकृष्णा नेमा एवं शहरी क्षेत्र के 6 प्रत्याशी सवार रहेंगे।

कंफ्यूस हैं प्रत्याशी
अमित शाह के साथ रोड शो में शामिल होने को लेकर प्रत्याशी संशय में हैं। दरअसल प्रचार के आखिरी दिन प्रत्याशी अपना क्षेत्र छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका मानना है कि प्रचार के अंतिम दिन दूसरी विधानसभा क्षेत्र में जाना जनता को सही संदेश नहीं देगा। वहीं कुछ का कहना है कि रोड शो का अखिरी दिन फायदा नहीं मिल पाएगा।

 

पूरे शहर के लिए रोड शो
प्रत्याशियो का संशय देखते हुए पार्टी ने कहा कि ये रोड शो पूरे शहर के लिए है। इसलिए सभा प्रत्याशियों को कहा गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ पहुंचे। गौरतलब है कि प्रदेश में 230 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा। ऐसे में प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। आरोप- प्रत्यारोपों के साथ वार-पलटवार का जोरदार सिलसिला जारी है। सभी पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारक मैदान में उतार दिए हैं और जमकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं। बता दें 11 दिसंबर को विधानसभा के नतीजे सभी के सामने होंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Elections 2018: वसुंधरा के गढ़ में मानवेन्द्र बने सचिन के पायलट, ड्राइव की कार
2 नगमा के लिए कांग्रेसियों में हुई तू-तू- मैं- मैं, एक्ट्रेस ने छीना माइक, बताया सिंधिया को श्रीराम
3 राजस्थानः अजमेर में दरगाह, फिर पुष्कर में मंदिर पहुंचे राहुल गांधी, इस गोत्र से की पूजा