ताज़ा खबर
 
title-bar

फिल्म, गाना, जुकाम और पर्सनल लाइफ को लेकर PM मोदी ने अक्षय कुमार से कहीं ये 10 बातें

पीएम नरेंद्र मोदी ने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ बुधवार को गैर राजनीतिक बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े उन सभी पहलुओं को साझा किया, जिससे आमतौर पर कम लोग वाकिफ हैं।

इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार और पीएम नरेंद्र मोदी फोटो सोर्स- बीजेपी/ट्विटर

लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को बुधवार (24 अप्रैल) को एक गैर राजनीतिक इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में अक्षय ने पीएम मोदी के जीवन से जुड़े तमाम पहलुओं पर बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने अक्षय के सवालों पर खुलकर जवाब दिया। आइये जानते हैं वे 10 बड़ी बातें, जो जिनका पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान जवाब दिया।

जुकाम होने पर क्या करते हैं पीएम मोदी: अभिनेता अक्षय कुमार के साथ इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जुकाम होने पर वह सादे पानी की जगह गर्म पानी पीते हैं। जुकाम के दौरान एक-दो दिन तक वो पानी के अलावा कुछ नहीं लेते हैं। इसके अलावा सरसों के तेल को गर्म कर रात के वक्त नाक में 2-3 बूंद डालते हैं। ऐसा करने से थोड़ी जलन के बाद जुकाम दूर हो जाता है।

National Hindi News, 24 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें 

गुस्सा आने पर क्या करते हैं पीएम: अगर पीएम मोदी को गुस्सा आता है तो वह इसके लिए क्या करते हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे गुस्सा नहीं आता है तो बहुत लोग सरप्राइज होते हैं। मैं सख्त हूं, अनुशासित हूं लेकिन मैं किसी को नीचा दिखाकर काम नहीं करता, उसे प्रेरित करता हूं। अगर मुझे गुस्सा आता भी है तो मैं उसे व्यक्त करने से खुद को रोक लेता हूं।

अलादीन का चिराग मिला तो क्या करेंगे: जब अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से अलादीन के चिराग के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अगर मुझे अलादीन का चिराग मिल जाए तो मैं उसे कहूंगा कि ये जितने भी समाजशास्त्री और शिक्षाविद हैं, उनके दिमाग में भर दो कि वे आने वाली पीढ़ियों को अलादीन के चिराग वाली थ्योरी पढ़ानी बंद कर दें। उन्हें मेहनत करने की शिक्षा दें।

पीएम मोदी का पसंदीदा गाना: पीएम मोदी से अक्षय ने पूछा कि उन्हें कौन सा गाना पसंद है? तो इसके जवाब में पीएम ने कहा कि आजकल के गीतों को तो वह नहीं सुनते, लेकिन 1968 में आई फिल्म ‘जय चित्तौड़’ का गीत ‘ओ पवन वेग से उड़ने वाले’ काफी पसंद है।

मनोरंजन के लिए करते हैं पीएम मोदी: इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं भी (ट्विटर पोस्ट) पढ़ता हूं और मजे करता हूं। मैं मीम्स का आनंद लेता हूं। मैं रचनात्मकता को देखता हूं। मेरे लिए सोशल मीडिया का सबसे बड़ा लाभ यह है कि मैं आम आदमी के विचारों को समझ सकता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको (अक्षय कुमार) और ट्विंकल खन्ना जी को ट्विटर पर फॉलो करता हूं।

पीएम ने की एक चुटकुले की चर्चा: इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमारे यहां एक चुटकुला चलता है, एक बार स्टेशन पर एक ट्रेन आई तो ऊपर लेटे हुए एक यात्री ने पूछा कि कौन-सा स्टेशन आया है? बताने वाले ने कहा कि 4 आना दोगे तो बताऊंगा। यात्री बोला, भाई बताने की जरूरत नहीं है। मैं समझ गया कि अहमदाबाद आ गया है।

आम हैं बेहद पसंद: पीएम मोदी ने कहा कि मैं आम खाता हूं और मुझे आम पसंद भी हैं। वैसे जब मैं छोटा था तो हमारे परिवार की स्थिति ऐसी नहीं थी कि खरीदकर खा सकें। ऐसे में हम खेतों में चले जाते थे और वहां पेड़ के पके आम खाते थे।

छोटी नौकरी मिलती तो पूरे गांव में गुड़ बांटती मां : इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कभी मेरे मन में पीएम बनने का विचार नहीं आया और सामान्य लोगों के मन में यह विचार आता भी नहीं हैं। मेरा जो फैमिली बैकग्राउंड है, उसमें मुझे कोई छोटी नौकरी मिल जाती तो मेरी मां उसी में पूरे गांव को गुड़ खिला देती। पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं अपनी मां को पैसा नहीं भेजता। वह आज भी मुझे पैसे देती हैं। मैं जब भी मां से मिलता हूं तो वह मुझे सवा रुपए देती हैं।

मोहमाया छोड़ दी: मोदी ने कहा कि अगर मैं पीएम बनकर घर से निकला होता तो मेरा मन रहता कि सब वहीं रहे। मैंने बहुत छोटी उम्र में घर छोड़ दिया था और इसलिए लगाव-मोहमाया सब मेरी ट्रेनिंग के कारण छूट गया।

ह्यूमर के सवाल पर कही यह बात: पीएम मोदी ने कहा कि मैं कभी किसी से मिलता हूं तो मेरा कभी कोई फोन नहीं आता है। मैंने अपने जीवन को ऐसा अनुशासित बनाया है। जहां तक ह्यूमर का सवाल है तो जब पिता जी नाराज होते थे तो मैं माहौल को हल्का कर देता था।

पीएम ने फिल्म को लेकर कही यह बात: अक्षय कुमार से बात करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि मैंने आपकी ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म देखने के लिए लोगों को कहा था, क्योंकि वह सामाजिक मुद्दे पर बनी थी। हमारे देश में बीमारी सबसे बड़ा मुद्दा है और उससे बचने के दो ही तरीके हैं स्वच्छता और फिटनेस।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App