ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी को चुनौती नहीं दे पाएंगे तेज बहादुर, वाराणसी से उम्मीदवारी रद्द, कहा- सुप्रीम कोर्ट का लूंगा सहारा

वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ सपा-बसपा के उम्मीदवार तेज बहादुर यादव का नामांकन खारिज हो गया है।

समर्थकों के साथ बीएसएफ के बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर यादव, फोटो सोर्स- पीटीआई

पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में सपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज हो गया है। बता दें कि सपा (समाजवादी पार्टी) के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन करने वाले बीएसएफ के बर्खास्त सिपाही तेज बहादुर यादव मैदान में उतरे थे। लेकिन बुधवार को उनका नामांकन खारिज कर दिया गया।

क्या है पूरा मामला: दरअसल मंगलवार (30 अप्रैल) को प्रेक्षक प्रवीण कुमार की मौजूदगी में नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई। जांच में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र सिंह यादव द्वारा बीएसएफ से बर्खास्तगी के संबंध में दो नामांकन पत्रों में अलग अलग जानकारी देने पर नोटिस देकर 24 घंटे में बीएसएफ से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेकर मौजूद होने को कहा था। जिसके बाद बुधवार को तेज बहादुर अपने समर्थकों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पहुंचे।

National Hindi News, 1 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक पर

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिया आदेश: गौरतलब है कि जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से तेज बहादुर को कहा था कि वो बीएसएफ से प्रमाणपत्र लेकर आएं जिसमें यह स्प्ष्ट हो कि उन्हें नौकरी से किस वजह से बर्खास्त किया गया था। बता दें कि जांच में सामने आया था कि तेज ने पहले नामांकन में ‘भारत सरकार या राज्य सरकार के अधीन पद धारण करने के दौरान भ्रष्टाचार या अभक्ति के कारण पदच्युत किया गया’ के सवाल पर हां में जवाब दिया और विवरण में 19 अप्रैल, 2017 लिखा है।’ वहीं दूसरे शपथ पत्र में लिखा था कि तेज बहादुर यादव को 19 अप्रैल 2017 को बर्खास्त किया गया था लेकिन भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा पद धारण के दौरान भ्रष्टाचार एव अभक्ति के कारण पदच्युत नहीं किया गया।

 

सपा की ओर से शालिनी यादव मैदान में: बता दें कि तेज बहादुर यादव का नामांकन खारिज होने के बाद से अब सपा की ओर से शालिनी यादव मैदान में हैं। वहीं नामांकन पत्र के नोटिस का जवाब देने के दौरान तेज के समर्थक और पुलिस के बीच बहस भी हो गई। जिसके बाद पुलिस ने तेज के समर्थकों को परिसर से बाहर कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha Election 2019: सड़क पर चाय पी रहे थे कांग्रेस कार्यकर्ता, प्रियंका गांधी ने लताड़ा
2 VIDEO: मंच पर मोदी लगवाते रहे वंदे मातरम् के नारे, चुपचाप बैठे मुस्कुराते रहे नीतीश कुमार!
3 उमा भारती का कांग्रेस पर हमला- उन्हें गांधी सरनेम के इस्तेमाल का हक नहीं, मोदी हैं बापू के सच्चे अनुयायी
ये पढ़ा क्या?
X