ताज़ा खबर
 

बुलंदशहर में निकाय चुनाव जीतने के बाद बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, केस दर्ज

बसपा के बब्बो परवीन की जीत की घोषणा के तुरंत बाद वहां दर्जनों की तादाद में उपस्थित उनके समर्थकों ने 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने शुरू कर दिए।

Author नई दिल्ली | December 4, 2017 11:15 AM
बसपा का चुनाव चिह्न- हाथी।

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद कानून को ताक पर रखकर नियमों की धज्जियां उड़ाने की घटनाएं एक-एक कर सामने आ रही हैं। ताजा मामला बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद का है। निकाय चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी बब्बो परवीन की जीत की घोषणा के तुरंत बाद वहां दर्जनों की तादाद में उपस्थित उनके समर्थकों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’के नारे लगाने शुरू कर दिए। यह आचार संहिता के नियमों का भी सरासर उल्लंघन है। उनको रोकने वाला भी कोई नहीं था। मालूम हो निकाय चुनाव के बाद राज्य के कई हिस्सों से नियमों के उल्लंघन की खबरें लगातार आ रही हैं।

बब्बो परवीन के विजयी होने की घोषणा के बाद यह घटना सामने आई है। वायरल वीडियो में सैकड़ों की तादाद में बसपा समर्थकों को आपत्तिजनक नारे लगाते स्पष्ट तौर पर सुना जा सकता है। वहां किसी वरिष्ठ नेता ने उन्हें रोकने की भी कोशिश नहीं की। जानकारी के मुताबिक स्थानीय प्रशासन ने बब्बो परवीन और उनके 150 समर्थकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उनके खिलाफ धारा 153बी और 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जिला प्रशासन ने वीडियो का परीक्षण कराने और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की बात कही है। मालूम हो कि 48 सेकेंड के इस वीडियो में बसपा प्रत्याशी के समर्थक सड़क पर नाच कर अपनी खुशियों का इजहार करते हुए दिख रहे हैं। इसी दौरान कुछ लोगों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की बात भी स्पष्ट तौर पर सुनी जा सकती है।

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सिंकदराबाद में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। इसको लेकर स्थानीय प्रशासन विशेष सतर्कता बरत रहा है, ताकि किसी भी तरह की अवांछित घटना न हो सके। वहीं, भाजपा के जिलाध्यक्ष ने कहा, ‘हमने इस मामले का संज्ञान लिया है। इससे जुड़ी जानकारी ऊपर भेजी गई है। इस मामले पर पुलिस से भी बात की जाएगी।’ विडियो के सामने आने के बाद बसपा प्रत्याशी की समस्याएं बढ़ सकती हैं। हाल में संपन्न निकाय चुनावों में भाजपा ने बड़ी सफलता हासिल की है। योग आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा की यह सबसे बड़ी जीत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App