ताज़ा खबर
 

Election 2019: पार्टी ने नहीं दिया टिकट, मोदी सरकार के मंत्री बोले- BJP ने कर दी गोहत्या

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पंजाब की होशियारपुर लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने पर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने नाराजगी जताई। उन्होंने ट्विटर पर लिखा पार्टी ने फगवाड़ा के विधायक सोम प्रकाश को टिकट देकर ‘गोहत्या’ कर दी है।

केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला। फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: पंजाब की होशियारपुर लोकसभा सीट से टिकट नहीं मिलने पर केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने मंगलवार (23 अप्रैल) को बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने फगवाड़ा के विधायक सोम प्रकाश को टिकट देकर ‘गोहत्या’ कर दी है। सांपला ने इस संबंध में कई ट्वीट किए और अपना गुस्सा जाहिर किया। बता दें कि सांपला की गिनती पंजाब के प्रमुख दलित नेताओं में होती है। टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ‘चौकीदार’ टाइटल हटा दिया। साथ ही, बीजेपी से पूछा कि बतौर सांसद मेरी परफॉर्मेंस में क्या कमी रह गई?

पार्टी से पूछे सवाल : सांपला ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘बहुत बुरा लग रहा है। बीजेपी ने गोहत्या कर दी। आपको मेरी गलती बतानी चाहिए। मेरी क्या गलती है? मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। मैंने अपने क्षेत्र में एयरपोर्ट बनवाया। नई ट्रेनें चलवाईं और सड़कें भी बनवाईं। अगर यह मेरी गलती है तो मैं आने वाली पीढ़ियों से कहूंगा कि वे यह गलतियां न करें।’’

National Hindi News, 24 April 2019 LIVE Updates: दिनभर के हर अपडेट के लिए यहां करें क्लिक

2014 में सांपला ने सोम प्रकाश को किया था रिप्लेस : सूत्रों के मुताबिक, होशियारपुर संसदीय क्षेत्र से टिकट पाने वालों की रेस में सांपला सबसे आगे थे, लेकिन पार्टी ने प्रकाश पर दांव लगाया। बता दें कि 2014 में सांपला ने सोम प्रकाश को रिप्लेस किया था। सोम प्रकाश ने 2009 में होशियारपुर लोकसभा सीट से ही चुनाव लड़ा था। उस दौरान वे कांग्रेस प्रत्याशी संतोष चौधरी से महज 366 वोट से हार गए थे।

विधानसभा चुनाव की हार पड़ी भारी : सूत्रों के मुताबिक, सांपला को हटाने की तैयारी 2017 में ही शुरू हो गई थी। उस वक्त वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे। उस दौरान कांग्रेस ने बीजेपी-अकाली गठबंधन को पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी मात दी थी। इसके बाद सांपला को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था।

पार्टी कमान ने लिया फैसला : पंजाब के बीजेपी अध्यक्ष श्वेत मलिक ने बताया, ‘‘सांपला को टिकट न मिलने का फैसला व्यक्तिगत नहीं है। यह बीजेपी की पार्लियामेंट्री बोर्ड द्वारा लिया गया फैसला है, जिसमें देश के टॉप नेता अमित शाह और अरुण जेटली भी शामिल हैं।’’ सांपला द्वारा गोहत्या कहे जाने के बारे में मलिक ने कहा कि मुझे नहीं पता, उन्होंने ऐसा क्यों बोला।

Next Stories
1 Loksabha Elections 2019: ‘मेरी और नरेंद्र मोदी की लड़ाई के बीच जो आएगा, चूर-चूर कर दिया जाएगा’
2 VIDEO: अक्षय कुमार ने लिया ‘गैर राजनीतिक‘ इंटरव्यू, अच्छे दोस्त ओबामा की सलाह का मोदी ने किया खुलासा
3 Lok Sabha Election 2019: असम के पूर्व डीजीपी का दावा- वोट किसी और को दिया, VVPAT से दूसरे के नाम निकली पर्ची
ये पढ़ा क्या?
X