ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: शीला दीक्षित का ऐलान- दिल्ली में नहीं होगा आप-कांग्रेस का गठबंधन

2019 Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने ऐलान किया है कि दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन नहीं होगा।

Author Updated: March 5, 2019 2:43 PM
2019 Lok Sabha Election: दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होगा फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

2019 Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच चल रहे गठबंधन के कयासों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन नहीं होगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर एक बैठक बुलाई थी, जिसमें आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने का फैसला लिया गया।

दरअसल, लोकसभा चुनाव को देखते हुए दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की बात चल रही थी। लेकिन इस बीच राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद शीला दीक्षित ने मीडिया के सामने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से इस बारे में फैसला किया गया है कि कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन नहीं होगा। गौरतलब है कि आप जहां कांग्रेस से गठबंधन के पक्ष में थी तो वहीं कांग्रेस के कई नेता इसके विरोध में थे। हालांकि शीला दीक्षित के बयान के बाद अब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है। इसके बाद अब दिल्ली में आप, कांग्रेस और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा।

राहुल गांधी से बैठक के बाद लिया फैसला- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज (मंगलवार) आप से गठबंधन के मुद्दे पर एक अहम बैठक ली। इस बैठ में प्रियंका गांधी, शीला दीक्षित समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस बैठक से बाहर निकलने के बाद शीला दीक्षित ने ऐलान कर दिया कि दिल्ली में कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी, उसका आप के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 2019 Lok Sabha Election: तारीखों के ऐलान में देरी पर कांग्रेस का सवाल- क्या PM के कार्यक्रम पूरे होने का इंतजार कर रहा चुनाव आयोग?
2 बीजेपी का आकलन: शहरी वोटर्स को बताया जाए कि पीएम के चलते हुई अभिनंदन की वापसी, गांवों में बन चुका है माहौल
3 कच्ची कॉलोनियों से निकलेगी संसद पहुंचने की राह
जस्‍ट नाउ
X