ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: पीएम मोदी के लिए फिर तैयार की जा रही खास कुर्सी, BJP इसे मानती है शुभ

लोकसभा चुनाव से पहले कानपुर में पांच साल से अधिक समय से कांच के बक्से में रखी एक लकड़ी की कुर्सी, जिसे चुनावी माहौल में बीजेपी के लिए शुभ माना जाता है, एक बार फिर चर्चा में है। पीएम मोदी की रैली से पहले उसे तैयार किया जा रहा है।

Author March 7, 2019 6:36 PM
पीएम मोदी की रैली से पहले कानपुर के बीजेपी नेताओं ने उनसे इस खास कुर्सी पर बैठने की अपील की है फोटो सोर्स- स्थानीय

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनैतिक दल चुनावी तैयारियों में जुट गए है। इस दौरान कई तरह के प्रयोग भी देखने को मिल रहे है। बताया जा रहा है कि पांच साल से अधिक समय से कांच के बक्से में रखी एक लकड़ी की कुर्सी जिसे चुनावी माहौल में बीजेपी के लिए शुभ माना जाता है, एक बार फिर चर्चा में है। बीजेपी नेताओं का मानना है कि यह कुर्सी पार्टी के लिये काफी भाग्यशाली है क्योंकि जब-जब पीएम नरेंद्र मोदी इस कुर्सी पर बैठे हैं, बीजेपी कानपुर के आसपास की सीटें तो जीतती ही है, साथ ही केंद्र और प्रदेश में भी पार्टी को अभूतपूर्व सफलता मिलती है। पीएम मोदी की 8 मार्च की रैली के लिए एक बार फिर इसे रंग-रोगन कर तैयार किया जा रहा है और बीजेपी नेताओं की इच्छा है कि पीएम फिर इस कुर्सी पर बैठे ताकि दोबारा केंद्र में मोदी सरकार बने।

कानपुर में बीजेपी के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से कहा, “2014 लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में अपनी पहली चुनावी विजय शंखनाद रैली 19 अक्टूबर 2013 को इंदिरा नगर मैदान में की थी तब इस कुर्सी पर वह पहली बार बैठे थे। उसके बाद अप्रैल 2014 में कोयला नगर में लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी रैली एक बार फिर कानपुर के कोयला नगर मैदान में हुई तो फिर मोदी जी इसी कुर्सी पर बैठे। इसके बाद वह देश के पीएम बन गयें।”

बीजेपी नेता मैथानी आगे कहा, ” कोयला नगर की रैली के बाद सितंबर 2016 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने निराला नगर मैदान में एक चुनावी सभा की थी जिसमें एक बार फिर वह इसी कुर्सी पर बैठे थे और 2017 में उत्तर प्रदेश में भारी बहुमत से बीजेपी की सरकार बनी थी।”

Next Stories
1 कांग्रेस का केजरीवाल पर हमला, कहा- अगर हम BJP के साथ तो AAP क्यों थी गठबंधन के लिए बेताब?
2 पुराने मुख्‍यालय में बीजेपी का वॉर-रूम तैयार, बड़ी स्‍क्रीन्‍स पर हर राज्‍य का लेटेस्‍ट डेटा
3 खुद को किंगमेकर बता घिरे प्रशांत किशोर, JDU प्रवक्‍ता ने कहा- गलतफहमी न पालें
ये पढ़ा क्या?
X