ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

2019 Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि 12 मार्च को राहुल गांधी की मौजूदगी में वो कांग्रेस में शामिल होंगे।

congress, hardik2019 Lok Sabha Election: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

2019 Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि 12 मार्च को वो कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। हार्दिक ने कहा कि समाज और देश की सेवा करने के इरादे से मैंने 12 मार्च को राहुल गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक जामनगर से लोकसभा चुनाव भी लड़ सकते हैं।

दरअसल, 12 मार्च को गुजरात के अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक है। लेकिन इसके दो दिन पहले ही हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो 12 तारीख को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कई बड़े नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे। कयास ये भी लगाए जाए जा रहे है कि हार्दिक के साथ पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के 5 और लोग कांग्रेस में शामिल हो सकते है। बताया जा रहा है कि हार्दिक जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि गुजरात पीएम नरेंद्र मोदी का गृहराज्य है। इसके मद्देनजर कांग्रेस लोकसभा चुनाव में इस बार यहां ज्यादा ध्यान दे रही है। बता दें कि इसके पीछे की वजह कांग्रेस का पिछले विधानसभा चुनाव में बढ़िया प्रदर्शन माना जा रहा है। हार्दिक पटेल को कांग्रेस में शामिल कराने के पीछे राज्य में पटेल मतदाताओं की बड़ी संख्या होना बताया जा रहा है। इसके अलावा हार्दिक पिछले चुनावों में कांग्रेस का समर्थन भी करते नजर आए थे। बता दें कि हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए हार्दिक पटेल ने साफ कर दिया था कि वो कांग्रेस में शामिल होने जा रहे है। हालांकि तब उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने की तारीख नहीं बताई थी।

Next Stories
1 EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस: सवाल-जवाब में दिखी अव्यवस्था, डेढ़ घंटे की पीसी में केवल अरोड़ा ही बोले
2 2019 Lok Sabha Election: 11 अप्रैल से 19 मई तक होगा मतदान, जानिए आपके राज्य में कब-कब पड़ेंगे वोट
3 Lok Sabha Election: 2014 के बाद बनीं पांच दर्जन से ज्यादा राजनीतिक पार्टियां, रजिस्ट्रेशन की लाइन में दो दर्जन दल
ये पढ़ा क्या?
X