ताज़ा खबर
 

2019 Lok Sabha Election: आज होगा तारीखों का ऐलान, 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा चुनाव आयोग!

चुनाव आयोग रविवार शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा। माना जा रहा है कि इस कॉन्फ्रेंस में आयोग आम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

lok sabha election 2019चुनाव आयोग फोटो सोर्स- फाइनेंसियल एक्सप्रेस

2019 Lok Sabha Election में अब कुछ ही हफ्तों का समय बचा है। चुनाव आयोग रविवार शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा। माना जा रहा है कि इस कॉन्फ्रेंस में आयोग आम चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। देशभर में तमाम सियासी दल काफी पहले से चुनावी तैयारियों में जुटे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी दलों के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। हालांकि अभी तारीखों के ऐलान के संबंध में कोई पुख्ता खबर नहीं आई है लेकिन घोषणा की पूरी संभावना जताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल चार राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखें भी सामने आ सकती हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के साथ-साथ ही आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह प्रेस कॉन्फ्रेंस राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन के हॉल नंबर एक में होगी। मीडियाकर्मियों की तादाद को देखते हुए इस जगह का चयन किया गया है। एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक आयोग ने अंतिम दौर की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। शनिवार को भी एक अहम बैठक की गई थी। लोकसभा के चुनाव अप्रैल और मई में कराए जाएंगे और मई के तीसरे हफ्ते में वोटों की गिनती होने की संभावना है। हाल ही में पुलवामा हमले और एयर स्ट्राइक के चलते चुनाव में देरी के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने स्पष्ट कर दिया कि आयोग ने तैयारियां कर ली हैं और चुनाव की तारीखों पर कोई असर नहीं पड़ेगा

 

Next Stories
1 नीतीश के NDA में आने पर प्रशांत किशोर ने कह दी ऐसी बात, परेशान JDU नेताओं ने उठाया सवाल
2 AAP से गठबंधन पर माथापच्ची के बीच सोनिया से मिलीं शीला दीक्षित, केजरीवाल से हाथ मिलाने पर असमंजस बरकरार
3 शिवपाल बोले- मेरे साथ हैं मुलायम, उनसे पूछकर ही बनाई नई पार्टी, अखिलेश से भी की थी बात
ये पढ़ा क्या?
X