ताज़ा खबर
 

Tamil Nadu: 111 किसानों का ऐलान- पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, BJP बोली- घोषणा पत्र में शामिल करेंगे मांगें

Lok Sabha Election 2019: तमिलनाडु के 111 किसानों ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ऐलान किया था कि वे पीएम नरेंद्र के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन और अघोरी साधुओं की पोशाक में इन किसानों की प्रचार करने की योजना है।

किसानों का विरोध प्रदर्शन फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले तमिलनाडु के 111 किसानों ने ऐलान किया था कि वे पीएम नरेंद्र के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। जिसके बाद अब बीजेपी ने इन किसानों की मांगों को अपने घोषणा पत्र में जोड़ने की बात कही है। किसान नेता पी अय्याकन्नू बताया कि केंद्रीय मंत्री राधाकृष्णन उन वरिष्ठ नेताओं में से थे, जिन्होंने उनसे संपर्क किया। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के खिलाफ नामांकन और अघोरी साधुओं की पोशाक में इन किसानों की प्रचार करने की योजना है।

किसान नेता अय्याकन्नू का बयान: बता दें कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में चुनाव लड़ने के मुद्दे पर किसान नेता पी अय्याकन्नू ने कहा कि हमारी योजना तय है। हम अघोरियों के रूप में वहां जाएंगे और हमारे साथ सैकड़ों स्थानीय अघोरी भी जुड़ेंगे। इसके बाद अय्याकन्नू ने कहा कि हम किसानों के न्याय के लिए अभियान चलाएंगे। हालांकि वे अब भी बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के अंतिम निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।

National Hindi News Today LIVE: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

किसानों ने रखी ये मांगे: किसान नेता अय्याकन्नू ने कहा कि यदि बीजेपी किसानों की ऋण माफी, कृषि उत्पादों का उचित मूल्य और किसानों के लिए प्रतिमाह 5,000 रुपये पेंशन सहित दूसरी मांगे स्वीकार कर लेगी या अपने घोषणा पत्र में जोड़ती है तो हम पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने पर विचार करेंगे।

 

बीजेपी के खिलाफ नहीं: अय्याकन्नू ने कहा, “केंद्रीय मंत्री राधाकृष्णन और कई अन्य बीजेपी नेता हमारे साथ बातचीत कर रहे हैं। हम मोदी या किसी राजनेता के खिलाफ नहीं हैं। हमारे पास किसी के खिलाफ कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है। हमारी मांगें किसानों के लिए हैं, हमारी समस्या सरकार की नीतियों से है। हमें बताया गया है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली में हमसे मिलेंगे और अपनी चुनावी घोषणा पत्र में हमारी सभी मांगों को जोड़ेंगे। अगर ऐसा होता है, तो हम वाराणसी में 111 उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाने की योजना को वापस लेने के लिए राजी हो जाएंगे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमीरों पर टैक्‍स लगाकर गरीबों को 6 हजार रुपये महीना दे सकती है कांग्रेस : रिसर्च
2 Lok Sabha Election 2019: ममता बोलीं- टिकट नहीं मिलना आडवाणी की बेइज्जती, बताया ओल्ड इज गोल्ड
3 Lok Sabha Election 2019: गुजरात में कांग्रेस की ताकत में इजाफा, इन चुनौतियों से निपटने के लिए BJP को करनी होगी ज्यादा मेहनत
ये पढ़ा क्या ?
X