ताज़ा खबर
 

XAT 2020: आवेदन की प्रक्रिया शुरू, यहां देखें एप्लिकेशन का डायरेक्‍ट लिंक और एग्‍जाम का पैटर्न

XAT 2020: XAT 2020 के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी विषय में न्यूनतम तीन वर्ष की अवधि या समकक्ष स्नातक की डिग्री प्राप्त करनी चाहिए। 10 जून 2020 तक अपनी अंतिम परीक्षा पूरी करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं।

XAT 2020 registration application form, XLRI admissions 2019, xatonline.in, xaviors', MBA colleges india, mba admissions, college admissions, education news, XAT 2020XAT का परिणाम 31 जनवरी तक घोषित किया जाएगा और स्कोरकार्ड 31 मार्च तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा।

XAT 2020 Application: Xavier School of Management (XLRI) और 100 से अधिक B-schools में MBA प्रोग्राम में प्रवेश के लिए XAT – Xavier Aptitude Test (XAT) के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट xatonline.in पर जाकर आवेदन करना होगा। परीक्षा 5 जनवरी (रविवार) को सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को 30 नवंबर तक आवेदन और एग्‍जाम सिटी की च्‍वाइस प्रस्तुत करनी होंगी। परीक्षा में चार पेपर होंगे – वर्बल एंड लॉजिकल एबिलिटी, डिसीज़न मेकिंग, क्‍वांटिटेटिव अबिलिटी एंड डाटा इंटरप्रिटेशन तथा जनरल नॉलेज। उम्मीदवार 1 से 7 दिसंबर के बीच भी आवेदन कर सकते हैं लेकिन उन्हें अतिरिक्त विलंब शुल्क देना होगा।

XAT 2020 के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक को किसी भी विषय में न्यूनतम तीन वर्ष की अवधि या समकक्ष स्नातक की डिग्री प्राप्त करनी चाहिए। 10 जून 2020 तक अपनी अंतिम परीक्षा पूरी करने वाले भी आवेदन कर सकते हैं। विदेशी राष्ट्रीयता और अनिवासी भारतीयों के उम्मीदवारों को GMAT स्कोर के माध्यम से आवेदन करना होगा।

XAT 2020 के लिए आवेदन कैसे करें: सबसे पहले उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट xatonline.in पर जाएं। अब होमपेज पर दिख रहे New Registration लिंक पर क्लिक करें। अब नये पेज पर अपना विवरण भरें, सत्यापन करें और रजिस्‍ट्रेशन आईडी बनाएं। लॉग-इन करें और फ़ॉर्म भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें। अंत में शुल्‍क भुगतान करें और फाइनल सब्मिट करें। उम्मीदवारों को 1700 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा। XLRI कार्यक्रमों में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों को 300 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

XAT का परिणाम 31 जनवरी तक घोषित किया जाएगा और स्कोरकार्ड 31 मार्च तक डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध रहेगा। आवेदन के संबंध में कोई भी सवाल होने पर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट xat2020@xlri.ac.in तथा admis@xnri.ac पर ईमेल कर सकते हैं।

अभी आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 युवाओं के बीच लोकप्रिय हो रहे हैं वेब सीरीज़, FTII ने शुरु किया राइटर्स के लिए कोर्स
2 Sarkari Naukri-Result 2019: केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरी
3 सैफई मेडिकल कॉलेज रैगिंग मामले में एक स्‍टूडेंट पर एक लाख के हिसाब से यूनिवर्सिटी को देना पड़ सकता है जुर्माना
ये पढ़ा क्या...
X