ताज़ा खबर
 

SBI PO Mains Result 2017: नतीजे घोषित, यहां देखें अपना रिजल्ट और मार्क्स

SBI PO Mains Result 2017: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स पदों की भर्ती के लिए करवाई गई परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं औैर उम्मीदवार यहां से अपने नतीजे देख सकते हैं।

SBI PO Mains Result 2017: इसी साल अप्रैल और मई में प्री परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स पदों की भर्ती के लिए करवाई गई परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं औैर उम्मीदवार यहां से अपने नतीजे देख सकते हैं। भर्ती की मुख्य परीक्षा का आयोजन 4 जून को किया गया था और इस परीक्षा में प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। अब मुख्य परीक्षा के परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म हो गया है और अब इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया में भाग लेना होगा। बता दें कि बैंक ने इसी साल अप्रैल और मई में प्री परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था।

प्री और मुख्य परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों के फाइनल मार्क्स परीक्षार्थियों के मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू राउंड के प्रदर्शन के आधार पर तय किए जाएंगे। लिखित परीक्षा में 250 में से हासिल किए गए अंकों को 75 पूर्णांक के आधार पर बांट दिया जाएगा और वो नंबर 75 में से तय कर दिए जाएंगे। जबकि इंटरव्यू में 50 में से हासिल किए गए अंकों को 25 पूर्णांक के आधार पर कम कर दिया जाएगा और कुल 100 नंबर में से उम्मीदवारों को अंक दिए जाएंगे और यह लिखित और इंटरव्यू के नंबर होंगे। एलिजिबल उम्मीदवारों का चयन हर कैटेगरी के आधार पर निकाली गई मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

कैसे देखें रिजल्ट-
परीक्षा के नतीजे देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in पर जाएं। उसके बाद करियर टैब पर क्लिक करें और इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद एसबीआई पीओ मेंस रिजल्ट में सभी चयनित उम्मीदवारों की पीडीएफ फाइल खुलेगी और इसमें चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर लिखे होंगे।

बता दें कि इस भर्ती के लिए 7 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी और 6 मार्च तक इच्छुक उम्मीदवारों ने इसमें आवेदन किया था। इसके लिए वो उम्मीदवार आवेदन कर सकते थे, जिन्होंने केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कोर्स से पढ़ाई की हो।

Next Stories
1 Telangana DOST Allotment Result 2017: थोड़ी देर में जारी होंगे दूसरे चरण के सीट आवंटन नतीजे, ऐसे करें चेक
2 NEET UG Counselling 2017: मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
3 इग्नू में पढ़ाई के लिए तीसरे लिंग के लोगों को नहीं देना होगा शुल्क
यह पढ़ा क्या?
X