ताज़ा खबर
 

WBBSE question papers leak: दो परीक्षाओं के प्रश्न पत्र की तस्वीरें वायरल, शिक्षामंत्री का ‘पेपर लीक’ मानने से इनकार

पश्चिम बंगाल के राज्य शिक्षामंत्री प्रथा चटर्जी ने 10वीं कक्षा के पेपर लीक मामले में West Bengal Board of Secondary Education (WBBSE) से रिपोर्ट तलब की है।

प्रतीकात्मक फोटो (Pixabay)

पश्चिम बंगाल के राज्य शिक्षामंत्री प्रथा चटर्जी ने 10वीं कक्षा के पेपर लीक मामले में West Bengal Board of Secondary Education (WBBSE) से रिपोर्ट तलब की है। 13 फरवरी को इंग्लिश विषय के प्रश्न पत्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो गई थीं। बता दें इससे पहले 12 फरवरी को इंग्लिश के प्रश्न की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर लीक हुई थीं। मामले में WBBSE ने साइबर क्राइम सेल में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। प्रथा चटर्जी ने जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक को इस मामले में निगरानी करने को कहा है। हालांकि इस मामले को प्रथा चटर्जी ने पेपर लीक मानने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र की तस्वीरें सोशल मीडिया पर परीक्षा शुरू होने के बाद लीक हुई थीं।

उन्होंने कहा, “यह साफ है कि किसी ने प्रश्न पत्र मिलने के बाद तस्वीरें व्हाट्सऐस पर लीक कर दीं। यह परीक्षा शुरू होने के बाद हुई और ऐसे में इसे पेपर लीक नहीं कहा जा सकता। पेपर लीक तब होता है जब परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्न पत्र उपलब्ध हो।” शिक्षा मंत्री ने WBBSE के प्रेजिडेंट से भी इस मामले पर बात की और स्थिति पर नजर रखने को कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ स्टूडेंट्स 12वीं की परीक्षाओं में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App