ताज़ा खबर
 

WB Madhyamik results 2018: पश्चिम बंगाल 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

WB Madhyamik results 2018: पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (WBBSE) माध्यमिक (10वीं) परीक्षा के नतीजे मई के अंतिम सप्ताह में जारी कर सकता है।

WB Madhyamik results 2018: नतीजे घोषित होने पर छात्र अपने रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकेंगे।

WB Madhyamik results 2018: पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (WBBSE) माध्यमिक (10वीं) परीक्षा के नतीजे मई के अंतिम सप्ताह में जारी कर सकता है। एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से बातचीत में इसकी पुष्टि की है। नतीजे 27 मई के बाद जारी हो सकते हैं। अधिकारी ने कहा, “परीक्षाएं 21 मार्च को समाप्त हुई थीं। बोर्ड मई के आखिरी हफ्ते में रिजल्ट जारी कर सकता है। उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का कामअभी जारी है और परीक्षकों द्वारा कॉपियां जल्द ही सब्मिट कर दी जाएंगी।” नतीजे घोषित होने पर छात्र अपने रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। इसके लिए आप वेबसाइट wbbse.org और wb.allresults.nic.in पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा examresults.net और indiaresults.com पर भी नतीजे चेक कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र नतीजे एसएमएस के जरिए भी चेक कर सकेंगे।

आइए विस्तार से जानते हैं नतीजे चेक करने के तरीकों के बारे में। ऑनलाइन नतीजे देखने के लिए आप ऊपर बताई गई वेबसाइट्स में से किसी भी एक पर लॉगइन कर सकते हैं। रिजल्ट जारी होने पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद आपको मांगी डिटेल्स भरनी होंगी। डिटेल्स सब्मिट कर आप नतीजे चेक कर सकेंगे। वहीं एसएमएस से रिजल्ट देखने के लिए आपको मैसेज में टाईप करना होगा WB 10, अपना रोल नंबर और फिर इसे 54242 या 56263 या 58888 नंबर पर सेंड करें। बता दें इस वर्ष माध्यमिक परीक्षा 12 से 21 मार्च 2018 तक आयोजित हुई थीं। लगभग 11,02,921 छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। पिछले साल की तुलना में छात्रों की संख्या में इजाफा हुआ है। गत वर्ष परीक्षार्थियों की संख्या 10,71,846 थी। परीक्षा 2,819 केंद्रों पर आयोजित हुई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RTU Result 2018: राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी की B.Tech और अन्य परीक्षाओं के परिणाम जारी, ऐसे चेक करें
2 NEET 2018 Admit Card: नीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, cbseneet.nic.in से करें डाउनलोड
3 IGNOU: दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की आखिरी तारीख 31 मई, यूं करें आवेदन
ये पढ़ा क्या...
X