ताज़ा खबर
 

WB Police Constable Result 2018-19: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां से करें डाउनलोड

West Bengal Police Constable Result 2018-2019, WB Police Constable Result 2018-2019: इस परीक्षा का आयोजन पिछले साल 2018 में किया गया था। जो अभ्यार्थि इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) और इंटरव्यू से गुजरना होगा।

Author February 8, 2019 1:44 PM
WB Police Constable Result 2018-2019: विभाग लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बारे में भी नोटिस जारी करेगा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

West Bengal Police Constable Result 2018 2019, WB Police Constable Result 2018-2019: पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रुटमेंट बोर्ड (WBPB) ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार कांस्टेबल पद की भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अब डबल्यूबीपीबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.policewb.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। फिलहाल विभाग की वेबसाइट तकनीकि खराबी की वजह से डाउन हो गई है। इसलिए उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। इस परीक्षा का आयोजन पिछले साल 2018 में किया गया था। जो अभ्यार्थि इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) और इंटरव्यू से गुजरना होगा। आइए जानते हैं कैसे चेक करें रिजल्ट।

ऐसे चेक करें रिजल्ट: WBPB कांस्टेबल पद की भर्ती परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.policewb.gov.in पर जाना होगा। होम पेज पर ‘West Bengal Police Constable Exam 2018 Result’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर आदि मांगी गई डिटेल भरकर सबमिट पर क्लिक करें। सबमिट पर क्लिक करने के बाद पीडीएफ फॉर्मेट में रिजल्ट खुल जाएगा। इसे आप भविष्य के लिए डाउनलोड करके अपने पास रख सकते हैं या पीडीएफ फॉर्मेट में भी सेव कर सकते हैं।

फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) के लिए तैयार रहें पास होने वाले उम्मीदवार: जो अभ्यार्थी लिखित परीक्षा में पास होंगे उन्हें फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा विभाग लिखित परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बारे में भी नोटिस जारी करेगा। बता दें कि वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रुटमेंट बोर्ड ने 7,229 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें से 5,702 पद कांस्टेबल के लिए और 1,527 सब-इंस्पेक्टर के लिए हैं। बोर्ड द्वारा राज्य के विभिन्न सेंटरों पर परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App