ताज़ा खबर
 

SSC इसी हफ्ते में घोषित कर सकता है CGL-2 के परिणाम, ऐसे देखना होगा रिजल्ट

खबरें आ रही हैं कि आयोग ने इस परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां कर ली है और जल्द ही इस परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। इस परीक्षा का आयोजन 30 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच करवाया गया था।

ssc cgl, ssc cgl result, ssc cgl tier 2, ssc cgl 2016 result, ssc cgl result 2016, ssc.nic.in, ssc cgl tier 2 result, www.sscnic.in, cgl teir 2 result, cgl result, ssc cgl mains result, cgl mains result, cgl result 2016, ssc cgl result date, ssc cgl result update, ssc latest updateयह परीक्षा दो-दो घंटे की दो शिफ्ट में करवाई गई थी और इसमें पहली शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 2.45 बजे से 4.45 बजे तक आयोजित की गई थी।

कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय (सीजीएल) परीक्षा के दूसरे चरण के एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। परीक्षार्थी लंबे समय से इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे और अब आयोग उम्मीदवारों को इंतजार खत्म करने वाला है। नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट देख सकते हैं। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार इस हफ्ते में इस परीक्षा के नतीजे जारी किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि आयोग दूसरे चरण की परीक्षा के रिजल्ट जल्दी जारी कर देगा, क्योंकि पिछले चरण की परीक्षा के नतीजे जारी करने में देरी कर दी गई थी।

खबरें आ रही हैं कि आयोग ने इस परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां कर ली है और जल्द ही इस परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। इस परीक्षा का आयोजन 30 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच करवाया गया था। यह परीक्षा दो-दो घंटे की दो शिफ्ट में करवाई गई थी और इसमें पहली शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 2.45 बजे से 4.45 बजे तक आयोजित की गई थी। इसमें 4 पेपर लिए गए थे, जिसमें क्वांटीटेटिव एप्टीट्यूड, अंग्रेजी भाषा, स्टेटिस्टिक, जनरल स्टडीज के पेपर शामिल है। बता दें कि पहले चरण की परीक्षा का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर 2016 तक किया गया था और परीक्षा का आयोजन 43 बैचों में 96 शहरों में किया गया था। इस परीक्षा के लिए 38.04 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और इनमें से 14.99 लाख लोगों ने परीक्षा दी थी, जबकि करीब एक लाख 40 हजार उम्मीदवार इस परीक्षा में पास हुए हैं।

गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) विभिन्न मंत्रालयों और भारत सरकार के विभागों में विभिन्न पदों के लिए और अधीनस्थ कार्यालयों में कर्मचारियों की भर्ती करने के लिए एक भारतीय संगठन है। एसएससी मंत्रालयों और विभागों में खाली पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करने के साथ साथ कई अन्य परीक्षाओं का आयोजन भी करता है, इन परीक्षाओं में सीजीएल और सीएचएसएल परीक्षा भी शामिल है। एसएससी हर साल कई राज्य स्तरीय परीक्षाओं का आयोजन कर नतीजे घोषित करता है और उन पदों पर नियुक्ति करता है। परीक्षा के रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद तय प्रक्रिया को फॉलो करते हुए अपना रिजल्ट या आंसर की देख लें।

Next Stories
1 जम्मू कश्मीर बोर्ड ने जारी की दसवीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां देखें पूरा शेड्यूल
2 JKBOSE 12th Part 2 Exam: बोर्ड ने जारी किए हायर सैंकंडरी परीक्षा के रिजल्ट, ऐसे करें चैक
3 JKBOSE Exam Class 12: नतीजे घोषित, इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए देखें अपना रिजल्ट
ये पढ़ा क्या?
X