ताज़ा खबर
 

VITEEE Result 2019: जारी हो गया प्रवेश परीक्षा परिणाम, ऐसे करें चेक

VITEEE Result 2019 News: इसी बीच, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स के नतीजे जारी करने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि जेईई मेन्स 2019 के नतीजे किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

VITEEE Result 2019 News: वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (वीआईटी) ने इंजीनियरिंग एंट्रेस एग्जाम (ईईई) 2019 के परिणाम जारी कर दिए हैं। संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट- vit.ac.in पर अभ्यर्थी इन्हें चेक कर सकते हैं। जिन लोगों ने प्रवेश परीक्षा पास कर ली है, उन्हें कांउसलिंग सेशन से गुजरना होगा। अभ्यर्थियों को उसी आधार पर वीआईटी में दाखिला दिया जाएगा।

वीआईटी की आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, नौ मई 2019 से काउंसलिंग सेशन शुरू होंगे। योग्य अभ्यर्थियों को उस दौरान प्राथमिकता और पसंद के लिहाज से कैंपस और कोर्स का चुनाव करना होगा।

बता दें ये प्रवेश परीक्षा वीआईटी के वेल्लोर, चेन्नई, आंध्र प्रदेश और भोपाल स्थित कैंपस में दाखिला पाने के लिए मान्य है। 10 अप्रैल से 21 अप्रैल, 2019 के बीच ये प्रवेश परीक्षा हुई थी। हालांकि, इन्हें सात अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच होना था, पर बाद में चुनाव की वजह से तारीखों में फेरबदल किया गया।

इसी बीच, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) भी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स के नतीजे जारी करने के लिए तैयार है। कहा जा रहा है कि जेईई मेन्स 2019 के नतीजे किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, जनवरी में जेईई मेन्स के लिए लगभग नौ लाख 29 हजार छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया था, जबकि अप्रैल सेशन में नौ लाख 35 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था। अप्रैल वाले सेशन में इंजीनियरिंग कोर्सों में तकरीबन साढ़े छह हजार आवेदनकर्ता बढ़ गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App