ताज़ा खबर
 

VITEEE के परीक्षा की तारीख बदली, ऐसे जानें कब है आपका एग्जाम

VITEEE परीक्षा अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर अलग अलग तारीखों पर आयोजित की जाएगी। अपने शहरों के लिए परीक्षा की तारीखों की जांच करने के लिए, उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

Author Published on: March 23, 2019 9:05 AM
उम्मीदवारों को 28 मार्च, 2019 से परीक्षा के लिए स्लॉट या सीट बुक करने की अनुमति दी जाएगी।

VITEEE, Vellore Institute of Technology, सभी वेल्लूर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) में प्रवेश के लिए आम प्रवेश परीक्षा, लोकसभा चुनाव के चलते बदल दी गई है। VIT परीक्षा 10 अप्रैल से 21 अप्रैल, 2019 तक आयोजित की जाएगी। नोटिस आधिकारिक वेबसाइट – vit.ac.in पर अपलोड किया गया है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवारों को 28 मार्च, 2019 से परीक्षा के लिए स्लॉट या सीट बुक करने की अनुमति दी जाएगी। देश में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल, और 6, 12 और 19 मई, 2019 को आम चुनाव होने हैं। वीआईटी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि परीक्षा की तारीखें चुनाव की तारीखों और जेईई (मुख्य) अप्रैल परीक्षा की तारीखों के अनुसार घोषित की गई हैं।

VITEEE परीक्षा अलग अलग परीक्षा केंद्रों पर अलग अलग तारीखों पर आयोजित की जाएगी। अपने शहरों के लिए परीक्षा की तारीखों की जांच करने के लिए, उम्मीदवार इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vit.ac.in पर जाएं। होम पेज पर ‘BTech admissions (VITEEE 2019)’ का लिंक दिखाई देगा, उसपर क्लिक करें। इसके बाद ‘VITEEE 2019 exam/slot booking dates’ पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही एक पॉप अप विंडो खुल जाएगी। अब यहां ‘exam dates’ के लिंक पर क्लिक करें। अब यहां स्टेट पर क्लिक करें और अपने एग्जाम की तारीख चेक कर सकते हैं।

JEE Main exam को भी रिशेड्यूल किया गया है। अब JEE Main exam 7 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच होगा। 7 अप्रैल को पेपर 2 – B. Arch/ B. Planning होगा। वहीं पेपर 1 (B.E/ B.Tech) 8, 9, 10 और 12 अप्रैल को होगा। आपको बता दें कि जनरल इलेक्शन की वजह से और भी कई एग्जाम रिशेड्यूल किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चुनावों के चलते आंध्र प्रदेश सरकार ने किया उच्‍च शिक्षा परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव
2 RRB Group D: शुल्‍क वापसी की प्रक्रिया शुरू, दीजिए बैंक डीटेल्‍स की जानकारी 28 मार्च तक
3 12वीं का रिजल्ट समय पर होगा जारी, चुनावों का नहीं पड़ेगा असर
ये पढ़ा क्‍या!
X