ताज़ा खबर
 

VITEEE Result 2018: वीआईटीईईई परीक्षा परिणाम घोषित, जानिए कब होगी आपकी काउंसलिंग

VITEEE Result 2018, VIT Result Rank 2018 at www.vit.ac.in: VITEEE 2018 बीटेक के 20 डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन के लिए कंडक्ट कराया गया था। जो भी रिजल्ट घोषित किया गया है उसे अंतिम माना जाएगा क्योंकि इसके बाद दोबारा ग्रेडिंग या टोटल आदि कोई प्रावधान नहीं है।

VITEEE Result 2018: जिन लोगों की रैंक 1 से लेकर 8,000 के बीच होगी। उनकी काउंसलिंग 9 मई को होगी।

VITEEE Result 2018 at www.vit.ac.in: VITEEE 2018 का रिजल्ट घोषित हो गया है। रिजल्ट यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.vit.ac.in पर घोषित कर दिया गया है। जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन के दौरान सही फोन नंबर दिए हैं, उन्हें एसएमएस के माध्यम से बताया गया है कि उनकी वीआईटीईईई में कौन सी रैंक आई है। डाक द्वारा उम्मीदवारों को मार्कस भेजने के लिए कोई प्रावधान नहीं है। रिजल्ट घोषित होने के समय, यदि आवेदक ने सही मोबाइल नंबर दिया होगा तो रैंक एसएमएस के माध्यम से बता दी जाएगी। पिछले साल 23 अप्रैल 2017 को परिणाम घोषित किए गए थे। क्लास 9 जुलाई 2018 से शुरू होंगी।

परिणाम घोषित हो गए हैं अब काउंसलिंग शुरू हो जाएगी। जिन लोगों की रैंक 1 से लेकर 8,000 के बीच होगी। उनकी काउंसलिंग 9 मई को होगी। जिनकी रैंक 8,001 से लेकर 14,000 के बीच होगी उनकी काउंसलिंग 10 मई को होगी। वहीं जिनकी रैंक 14,001 से लेकर 20,000 तक होगी उनकी काउंसलिंग 11 मई को होगी। काउंसलिंग के दौरान, उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र, काउंसलिंग प्रवेश पत्र, रिजल्ट की कॉपी, जन्मतिथि का प्रमाण पत्र, कक्षा 12 की मार्क सीट (रिजल्ट का इंतजार करने वाले हॉल टिकट जमा कर सकते हैं), सामुदायिक प्रमाणपत्र और 50,000 रुपए का डिमांड ड्राफ्ट जमा करना होगा।

जम्मू-कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा के उत्तर पूर्वी राज्यों के उम्मीदवारों को नेटिविटी प्रमाण पत्र जमा करना होगा। VITEEE-2018 एक कॉमन एंट्रेस टेस्ट है। इसमें रैंक के आधार पर VIT वेल्लॉर, VIT चेन्नई, VIT भोपाल और VIT आंध्र प्रदेश में चल रहे कोर्सेज में एडमिशन मिलता है।

ऐसे देखें VITEEE 2018 Result
– रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट vit.ac.in पर जाएं।
– इसके बाद राइट साइड में आर रहे Bulletin Board पर क्लिक करें। इसके बाद इसमें आ रहे VITEEE 2018 पर क्लिक करें।
– इसके बाद यहां रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा, अब इस लिंक पर क्लिक करें।
– इसके बाद रिजल्ट देखने के लिए जो भी जरुरी चीजें चाहिए वह डाल दें। जैसे रोल नंबर आदि। यह सब डालने के बाद सबमिट पर क्लिक कर दें।
– इसके बाद रिजल्ट आपके सामने होगा। अब इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट भी लिया जा सकता है।

आपको बता दें कि VITEEE 2018 बीटेक के 20 डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन के लिए कंडक्ट कराया गया था। जो भी रिजल्ट घोषित किया गया है उसे अंतिम माना जाएगा क्योंकि इसके बाद दोबारा ग्रेडिंग या टोटल आदि कोई प्रावधान नहीं है। किसी भी तरह की असुविधा होने पर स्टूडेंट्स हेल्पलाइन नंबर 0416-220 2125 पर फोन करके हेल्प ले सकते हैं। प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को वीआईटी के चार कैंपस में पेश किए गए पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App