ताज़ा खबर
 

Virat Kohli: इस स्कूल से 12वीं पास हैं विराट, जानिए किस विषय से था प्यार, एडमिशन के लिए जुड़ते हैं ये प्लॉइंट

स्कूल के दिनों में विराट का मनपसंद विषय इतिहास बताया जाता है। जबकि जिस विषय ने उन्हें परेशान किया वह गणित बताया जाता है। हालांकि क्रिकेट के मैदान में विराट के 'गणित' के सभी कायल हैं।

Virat Kohli, Anushka Sharma, indian cricket captain viratपत्नी अनुष्का शर्मा के साथ विरोट कोहली की एक तस्वीर। (Photo: Anushka Sharma/Instagram)

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने ‘विशाल भारती पब्लिक स्कूल’ से अपनी 12वीं तक की पढ़ाई की है। स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट में भी एल्युमनाई में कोहली के बारे में लिखा हुआ है। इस स्कूल को कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। ए 1 ब्लॉक, ब्लॉक ए, पश्चिम विहार, नई दिल्ली, दिल्ली 110063 में स्थित निजी मान्यता प्राप्त स्कूल के लिए DOE मानदंडों के अनुसार खुली सीटों के तहत प्रवेश के लिए मानदंडों में, 10 किलोमीटर से कम की दूरी में रहने वालों के लिए 70 प्वॉइंट, 10 किलोमीटर से अधिक दूरी में रहने वालों के लिए 60 प्वॉइंट, इस स्कूल (VBPS) में पढ़ने वाले बच्चे का सिबलिंग के लिए 20 प्वॉइंट, सिंगल चाइल्ड के लिए 10 प्वॉइंट लगाकर कुल 100 प्वॉइंट में से दिए जाते हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, स्कूल के दिनों में विराट का मनपसंद विषय इतिहास बताया जाता है। जबकि जिस विषय ने उन्हें परेशान किया वह गणित बताया जाता है। हालांकि क्रिकेट के मैदान में विराट के ‘गणित’ के सभी कायल हैं। उन्होंने 1998 में विराट कोहली ने वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी ज्वॉइन की और पूरा फोकस क्रिकेट पर रखा।

बता दें कि, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर निकले विराट ने फिलहाल सीरीज शुरू होने से पहले खुद को आइसोलेशन में रखा है और सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। उन्होंने हाल ही में ट्विटर पर एक फोटो शेयर की, जिसमें वे काफी कूल अंदाज में नजर आ रहे हैं।

फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में विराट कोहली ने लिखा, ‘क्वारंटीन डायरीज, बिना आइरन किया हुआ टी-शर्ट, आरामदायक सोफा और देखने के लिए एक अच्छी (वेब) सीरीज।’ हालांकि बाद में नेटफ्लिक्स इंडिया ने भी उनका शेयर करते हुए लिखा कि, कंप्यूटर स्क्रीन पर हम हैं, अब जाकर विराट के साथ फोटो लेने का सपना पूरा हो गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: इन सरकारी नौकरियों के लिए घर बैठे करें आवेदन, ये है पूरा प्रोसेस
2 Bihar NEET counseling 2020: बिहार नीट 2020 काउंसलिंग की मेरिट लिस्ट जारी, ये डॉक्यूमेंट्स चाहिए
3 उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, शिक्षा मित्रों को नहीं मिली राहत
यह पढ़ा क्या?
X