ताज़ा खबर
 

UPPCS-J 2018 Result: पिता लगाते हैं सब्जी की दुकान, बेटे ने पीसीएस-जे में मारी बाजी

बीएचयू से एलएलबी और एलएलएम करने के बाद शोध कर रहे अमित मौर्य ने UPPCS-J 2018 परीक्षा में सफलता हासिल की है। उनके पिता जौनपुर में सब्जी की दुकान लगाते हैं।

UPPSC J-2018 परीक्षा का चयन परिणाम घोषित

UPPCS-J 2018 Result: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस-जे-2018 परीक्षा का चयन परिणाम घोषित कर दिया गया है। गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी ने इस परीक्षा में टॉप किया है। वहीं अकेले बीएचयू के 26 छात्रों ने पीसीएस-जे परीक्षा में सफलता हासिल कर कामयाबी की नई इबारत लिख दी। UPPCS-J 2018 की परीक्षा में सफलता हासिल करने वालों में एक नाम अमित मौर्य का भी है जिनके पिता सब्‍जी बेचने का काम करते हैं। यही नहीं अमित भी बचपन में अपने पिता के साथ सब्‍जी की दुकान संभालने में हाथ बंटाता था।

बता दें कि पीसीएस-जे परीक्षा का परिणाम शनिवार को घोषित किया गया था। इस परीक्षा में बीएचयू से एलएलबी और एलएलएम करने के बाद शोध कर रहे अमित मौर्य ने सफलता हासिल की है। उनकी सफलता की खबर मिलते ही जौनपुर स्थित घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। बताया जा रहा है कि अमित के पिता रामचंद्र मौर्य बदलापुर इलाके में सब्‍जी की दुकान लगाते हैं। बेटे की इस सफलता से वह फूले नहीं समा रहे। इलाके में हर जगह अमित की इस कामयाबी की चर्चा है।

गौरतलब है कि आकांक्षा तिवारी PCS-J की परीक्षा में टॉपर बनी हैं। वहीं नैनीताल के हरिहर गुप्ता दूसरे, आजमगढ़ के प्रतीक तिवारी तीसरे और गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह को चौथा स्थान हासिल हुआ है। जबकि गोंडा के गंधर्व पटेल को पांचवा स्थान मिला है। ज्ञात हो कि इस बार 610 रिक्तियों के लिए 610 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। इसमें से 306 सामान्य (जनरल), 164 ओबीसी (ओबीसी), 128 एससी और 12 एससी अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए। इस परीक्षा का परिणाम आयोग की वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in पर भी देखा जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPPCS-J 2018 Result: यूपीपीएससी ने बनाया सबसे बड़ी भर्ती और सबसे जल्दी रिजल्ट का रिकॉर्ड, ये हैं आंकड़ें
2 SBI Clerk Prelims Result 2019 @sbi.co.in/careers: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स का रिजल्ट, यहां देख पाएंगे अपने नंबर
3 NTA DUET PG result 2019: डीयू पीजी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें अपनी रैंक