ताज़ा खबर
 

UPTET Result 2017: टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट परिणाम जल्द! ऐसे करें चेक

UPTET Result 2017 Date: रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय अभी आपत्तियों का निस्तारण करने में व्यस्त है जिसके चलते नतीजों की घोषणा में और समय लग सकता है।
UPTET Result 2017: इस साल UPTET 2017 के लिए लगभग 10,09,347 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2017) के परिणाम कब घोषित होंगे इसके बारे में अभी तक कोई निश्चित जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें इससे पहले नतीजे, बीते 30 नवंबर को घोषित होने की रिपोर्ट्स आ रही थीं लेकिन उम्मीदवारों को अभी और इंतजार करना होगा। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय अभी आपत्तियों का निस्तारण करने में व्यस्त है जिसके चलते नतीजों की घोषणा में और समय लग सकता है। वहीं एक अखबार से बातचीत में परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव, डॉ.सुत्ता सिंह ने बताया था कि 30 नवंबर 2017,रिजल्ट जारी होने की निश्चित तारीख नहीं है। उन्होंने बताया था कि निकाय चुनाव और कुछ आपत्तियों पर विशेषज्ञों से निस्तारण के कारण और कुछ अभ्यर्थियों के कोर्ट में याचिका दाखिल करने की वजह से नतीजों की घोषणा में समय लग रहा है।

हालांकि कुछ रिपोर्ट्स इस तरफ भी इशारा कर रही हैं की नतीजे इसी सप्ताह घोषित हो सकते हैं लेकिन इसके बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। नतीजों की घोषणा को लेकर असमंजस की स्थिति लगातार बनी हुई है। ऐसी स्थिति में उम्मीदवारों को हमारी सलाह है कि वे नियमित रूप से यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in चेक करते रहें। राज्य में शिक्षक बनने के लिए यूपी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट पास करना जरूरी है। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षामित्रों के लिए भी इस परीक्षा को पास करना अनिवार्य घोषित कर दिया है। इस साल शिक्षक पात्रता परीक्षा बीते 15 अक्टूबर को हुई थी। वहीं परीक्षा की उत्तरमाला 6 नवंबर को वेबसाइट पर जारी की गई थी। इस साल UPTET 2017 के लिए लगभग 10,09,347 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इनमें से लगभग 32,587 एप्लीकेशन्स रद्द हुई थीं और परीक्षा में लगभग 9.76 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था।

ऐसे देखें UPTET Result 2017
Step 1: सबसे पहले www.upbasiceduboard.gov.in पर जाएं
Step 2: नतीजों की घोषणा के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: अपनी डीटेल्स भरें
Step 4: सब्मिट बटन पर क्लिक करें, आपका रिजल्ट खुल जाएगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.