UPTET Notice 2021: शिक्षक पात्रता परीक्षा का टाइम टेबल हुआ जारी, इस तारीख से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

UPTET Notice 2021: उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट राज्य सरकार द्वारा प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किया जाता है।

UPTET, UPTET 2021, UPTET Notification, UPTET Date
इससे पहले परीक्षा का टाइम टेबल 15 मार्च को जारी किया गया था।

UPTET Notice 2021: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (UPTET) का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार, UPTET Exam 28 नवंबर को आयोजित किया जाएगा। सभी उम्मीदवार इस परीक्षा का विस्तृत टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यूपी टीईटी 2021 का नोटिफिकेशन 4 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। जबकि, परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। उम्मीद है कि इस साल बड़ी संख्या में परीक्षा के लिए आवेदन प्राप्त होगा। बता दें कि इस साल उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 नवंबर 2021 को 10 बजे से 12:30 बजे तक और फिर 2:30 बजे से 5 बजे तक दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट में प्राइमरी लेवल की परीक्षा आयोजित की जाएगी। जबकि, दूसरे शिफ्ट में अपर प्राइमरी लेवल की परीक्षा होगी। इस परीक्षा का रिजल्ट 28 दिसंबर 2021 को जारी किया जाएगा। इस परीक्षा में उपस्थित होने के लिए UPTET Admit Card 17 नवंबर को अपलोड कर दिया जाएगा।

इससे पहले परीक्षा का टाइम टेबल 15 मार्च को जारी किया गया था, जिसके अनुसार 11 मई को परीक्षा का नोटिफिकेशन और 18 मई से ऑनलाइन आवेदन शुरू किया जाना था। वहीं, लिखित परीक्षा 25 जुलाई को होने वाली थी। फिर देशभर में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद यूपीटीईटी का संशोधित टाइम टेबल जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि लिखित परीक्षा 19 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। हालांकि, बाद में इसे बदल दिया गया था।

Rajasthan BSTC Result 2021: प्री डीएलएड परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट राज्य सरकार द्वारा प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किया जाता है। सभी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए 7 अक्टूबर से आवेदन कर सकेंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करते रहें।

Indian Coast Guard Admit Card 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट