UPTET Admit Card 2021: खत्म हुआ इंतजार, यूपी टीईटी का एडमिट कार्ड हुआ जारी, इस तरह करें डाउनलोड

यूपी टीईटी की परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना होगा और ये परीक्षा राज्य के 75 शहरों में होगी।

UPTET Admit Card 2021
अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

UPTET Admit Card 2021: यूपी टीईटी के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ा अपडेट है। यूपी टीईटी का एडमिट कार्ड जारी हो गया है।

अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालना होगा।

बता दें कि यूपी टीईटी की परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना होगा और ये परीक्षा राज्य के 75 शहरों में होगी।

बता दें कि कोरोना की वजह से इस परीक्षा का आयोजन 2 साल बाद किया जा रहा है। इस वजह से कहा जा रहा है कि परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या भी ज्यादा है और करीब 17 लाख से ज्यादा छात्र इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि साल 2019 में हुई इस परीक्षा में लगभग 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे।

UPTET Admit Card 2021 कैसे करें डाउनलोड-

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2- होम पेज पर ‘UPTET admit card link’ लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
स्टेप 4- यूपीटेट हॉल टिकट होमपेज पर खुल जाएगा।
स्टेप 5- अब इस हॉल टिकट को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल लें।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट