ताज़ा खबर
 

UPTET Admit Card 2018: प्रवेश पत्र जारी, ये है डाउनलोड करने का तरीका

UPTET Admit Card 2018: यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाने का इंतजार लाखों छात्र सुबह से ही कर रहे थे। हालांकि 17.80 लाख अभ्यर्थियों के सेंटर एलॉटमेंट का कार्य पूरा हो जाने के बाद ही इसे वेबसाइट पर अपलोड किया गया।

uptet, uptet admit card 2018, uptet 2018, uptet admit card download, upbasiceduboard, upbasiceduboard.gov.in, www.upbasiceduboard.gov.in, uptet admit card 2018 download, upbasiceduboard gov in, sarkari result, sarkari result 2018, uptet exam 2018, up tet, up tet admit card 2018, uptet admit card 2018 download sarkari result, uptet exam 2018यूपीटेट परीक्षा का आयोजन 18 नवंबर को होना है।

UPTET Admit Card 2018: UPTET यानी कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जा चुके हैं। यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड को  यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी किया गया है। इस एडमिट कार्ड को इस वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। बता दें कि यूपीटेट परीक्षा का आयोजन 18 नवंबर को होना है। यह परीक्षा कुल दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। मालूम हो कि इससे पहले 4 नवंबर को यूपीटेट की परीक्षा का आयोजन होना था। लेकिन आयोग ने इसकी तारीख बढ़ाकर 18 नवंबर कर दिया।

यूपीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाने का इंतजार लाखों छात्र सुबह से ही कर रहे थे। हालांकि 17.80 लाख अभ्यर्थियों के सेंटर एलॉटमेंट का कार्य पूरा हो जाने के बाद ही इसे वेबसाइट पर अपलोड किया गया। साथ ही निरस्त 44135 अभ्यर्थियों के फार्म की सूची कारण के साथ वेबसाइट पर अपलोड की जा चुकी है। इस बार परीक्षा में किसी भी तरह की अनियमितता रोकने के लिए विभाग काफी जोर-शोर से तैयारी कर रहा है। ध्यान रहे कि UPTET परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सभी वैलिड डाक्यूमेंट्स लेकर जाना जरूरी होगा।

UPTET Admit Card ऐसे करें डाउनलोड:
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले यूपी बेसिक बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाना होगा।
यहां वेबसाइट पर दिए गए ‘परीक्षा हेतु प्रवेश-पत्र प्रिंट करें’ के लिंक पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद मांगी गई सारी जानकारियों को सही-सही भरकर फार्म सबमिट कर दें।
इतना करते हई आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा। आप इसे डाउनलोड कर लें।
ध्यान रहे कि परीक्षा केंद्र के अंदर जाने के लिए ले अपने एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले जाना अनिवार्य है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RPSC 2nd Grade Teacher Exam 2018: सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक! प्रशासन कराएगा जांच
2 RRB ALP Result 2018: इस बीच आ सकते हैं परीक्षा परिणाम, ये है चेक करने का तरीका
3 HSSC Group D Admit Card 2018: प्रवेश पत्र जारी, यहां करें चेक और डाउनलोड