scorecardresearch

UPTET Exam 2022: कोविड पॉजिटिव उम्मीदवार भी दे सकेंगे परीक्षा, उत्तर प्रदेश सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

UPTET 2022 Exam: 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा में कोविड पॉजिटिव उम्मीदवारों को भी शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए कोविड -19 दिशानिर्देश जारी किए हैं।

यूपी टीईटी रिजल्ट 2021 | uptet result 2021
यूपी टीईटी रिजल्ट 2021: परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया गया था।

UPTET 2022 Exam: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) आयोजित होने में कुछ ही दिन बचे हैं। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने अब कोविड -19 दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके अनुसार कोविड पॉजिटिव उम्मीदवारों को भी परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा 23 जनवरी 2022 को ऑफलाइन मोड में परिक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन होगा किया जाएगा। इससे पहले पेपर लीक होने की वजह से UPTET 2021 परीक्षा स्थगित हो गई थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के लिए सभी तैयारियों की परख करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अपर मुख्य सचिव गृह एवं एडीजी कानून व्यवस्था, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के साथ-साथ जिलाधिकारियों, बेसिक शिक्षा अधिकारियों एवं यूपीटीईटी परीक्षा से जुड़े अन्य अधिकारियों को परीक्षा से पहले वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से व्यवस्थाओं की जांच करने को कहा है।

बता दें कि कोरोना पॉज़िटिव उम्मीदवारों को भी परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जा रही है। इसके लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर कोविड केयर सेंटर उपलब्ध होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सख्ती से कहा है कि पेपर लीक जैसी घटनाए स्वीकार्य नहीं की जाएंगी और अगर किसी प्रकार की अव्यवस्था और अप्रिय घटना के लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी।

एडमिट कार्ड दिशानिर्देश
फोटो के साथ एडमिट कार्ड और उसकी फोटोकॉपी के साथ मूल आईडी प्रूफ लेना न भूलें। परीक्षा केंद्र में प्रवेश पाने के लिए प्रवेश पत्र दिखाना होगा। प्राथमिक स्तर की शिक्षक परीक्षा सुबह के सत्र (10:00 से 12:30) और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा (02:30 से 05:00) में आयोजित की जाएगी।

COVID-19 दिशानिर्देश
परीक्षा केंद्र पर कोविड -19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। हर केंद्र पर मास्क, सैनिटाइज़र, इंफ्रारेड थर्मामीटर उपलब्ध होंगे। उम्मीदवारों को चेहरे पर मास्क, हैंड सैनिटाइजर (छोटी बोतल) और पारदर्शी पानी की बोतल अपने साथ ले जाना आवश्यक है।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट