scorecardresearch

UPTET 2022: यूपी टीईटी की परीक्षा 23 जनवरी को तय शेड्यूल के मुताबिक होगी, सेंटर्स पर लागू होंगे सख्त नियम

UPTET 2022: कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि वह परीक्षा के तय समय से कुछ देर पहले ही सेंटर पर पहुंच जाएं, जिससे चेकिंग के दौरान किसी भी स्टूडेंट को समस्या ना हो।

UPTET 2022
कैंडिडेट इस बात का भी ध्यान रखें कि परीक्षा नियमों के तहत किसी भी तरह की प्रतिबंधित वस्तु एग्जाम सेंटर पर ना ले जाएं।

UPTET 2022 Latest Update: यूपीटीईटी की 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा को लेकर योगी सरकार ने स्थिति साफ कर दी है। यह परीक्षा अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही होगी। दरअसल कोरोना को ध्यान में रखते हुए ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि परीक्षा की तिथि में बदलाव हो सकता है। सोशल मीडिया पर भी परीक्षा स्थगित करने की मांग दिखाई दी थी।

लेकिन योगी सरकार ने यह साफ कर दिया है कि परीक्षा तय समय पर ही होगी। इसलिए जो कैंडिडेट इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह अपनी पूरी तैयारी कर लें। यूपीटीईटी के एडमिट कार्ड पिछले हफ्ते ही जारी किए जा चुके हैं।

कैंडीडेट्स को परीक्षा केंद्र पर कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। इसके लिए सरकार ने परीक्षा केंद्रों पर सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं। कैंडिडेट भी अपने एडमिट कार्ड पर लिखे हुए सभी दिशा निर्देशों का पालन करें और सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।

इस परीक्षा को लेकर सीएम ऑफिस ने ट्वीट भी किया है। इसमें सीएम योगी का बयान है। सीएम ने कहा है, ‘परीक्षा की शुचिता के दृष्टिगत अपर मुख्य सचिव गृह और एडीजी कानून-व्यवस्था, प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के साथ जिलाधिकारियों, बेसिक शिक्षा अधिकारियों व परीक्षा आयोजन से जुड़े अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से व्यवस्थाओं की पड़ताल करें।’

वहीं कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखें कि वह परीक्षा के तय समय से कुछ देर पहले ही सेंटर पर पहुंच जाएं, जिससे चेकिंग के दौरान किसी भी स्टूडेंट को समस्या ना हो। इसके अलावा कैंडिडेट इस बात का भी ध्यान रखें कि परीक्षा नियमों के तहत किसी भी तरह की प्रतिबंधित वस्तु एग्जाम सेंटर पर ना ले जाएं।

बता दें कि पिछली बार यूपीटीईटी का पेपर लीक हो जाने की वजह से इस परीक्षा को रद्द किया गया था। इसलिए इस बार एग्जाम सेंटर पर ज्यादा सख्ती दिखाई देगी।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.