UPTET 2021 Exam: यूपी टीईटी के पेपर लीक मामले में योगी सरकार सख्त, आरोपियों के खिलाफ होगी ये कार्रवाई

UPTET 2021 Exam: सीएम योगी ने कहा कि एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से दोबारा परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा।

UPTET 2021 Exam
दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। (express file)

UPTET 2021 Exam: यूपी टीईटी की 28 नवंबर को होने वाली परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द हो गई। इस मामले में यूपी की योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है।

योगी सरकार ने पेपर लीक मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी। आपकी सरकार शुचितापूर्वक एवं पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृतसंकल्पित है।

योगी ने कहा कि यूपी टीईटी का पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। दोषियों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है। दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।

इसके अलावा सीएम योगी ने यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों के लिए भी ट्विटर पर संदेश लिखा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश सरकार यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों के साथ खड़ी है। एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से दोबारा परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने के लिए सरकारी बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

बता दें कि यूपी टीईटी के पेपर लीक मामले में प्रयागराज से 16, लखनऊ से 4, शामली से 3, अयोध्या से 2 और कौशांबी से एक आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। एसटीएफ इस मामले की जांच कर रही है।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट