UPTET 2021 Exam: यूपी टीईटी की परीक्षा रद्द होने से अभ्यर्थी हुए परेशान, क्या फिर से देनी होगी फीस?

UPTET 2021 Exam: सरकार ने अभ्यर्थियों को एक राहत देते हुए ये आदेश भी दिया कि परीक्षा देने आए लोग अपने एडमिट कार्ड को सरकारी बसों में दिखाकर एग्जाम सेंटर से फ्री में अपने घर वापस लौट सकते हैं।

UPTET 2021 Exam
यूपी सरकार ने ये फैसला किया है कि ये परीक्षा दोबारा ली जाएगी। (Express photo by Jasbir Malhi)

28 नवंबर को होने वाली यूपी टीईटी की परीक्षा पेपर लीक होने की वजह से रद्द हो गई। लेकिन जो अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए एग्जाम सेंटर पर पहुंचे थे, वे काफी परेशान दिखे।

यूपी सरकार ने ये फैसला किया है कि ये परीक्षा दोबारा ली जाएगी। फिर भी अभ्यर्थियों के बीच में एक बड़ा सवाल ये है कि क्या परीक्षा के लिए फिर से फीस देना होगा?

यूपी टीईटी के बारे में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा दीपक कुमार का संयुक्त रूप से बयान सामने आया है। दोनों अधिकारियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि एक महीने के अंदर दोबारा परीक्षा होगी और इसके लिए छात्रों को ना कोई फॉर्म भरना होगा और ना कोई फीस देनी होगी।

इसके अलावा सरकार ने अभ्यर्थियों को एक राहत देते हुए ये आदेश भी दिया कि परीक्षा देने आए लोग अपने एडमिट कार्ड को सरकारी बसों में दिखाकर एग्जाम सेंटर से फ्री में अपने घर वापस लौट सकते हैं।

इस परीक्षा के लीक होने के मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है। प्रयागराज से 13, लखनऊ से 4, शामली से 3, अयोध्या से 2 और कौशांबी से एक आरोपी पकड़ा गया है।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट