scorecardresearch

UPTET 2021 Exam: यूपी टीईटी के कैंडिडेट्स को परीक्षा केंद्र में नहीं मिली एंट्री, नोएडा समेत कई जगहों पर हंगामा

UPTET 2021 Exam: इससे पहले UPTET 2021 Exam का पेपर 28 नवंबर 2021 को होने वाला था, लेकिन के दिन पेपर लीक होने की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था।

uptet 2022, UPTET 2021-22
परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं मिलने से कई कैंडिडेट्स नाराज (फोटो- https://twitter.com/ANINewsUP/)

UPTET 2021 Exam: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा आज उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET) आयोजित की जा रही है। इस दौरान नोएडा के परीक्षा केंद्र के बाहर अभ्यार्थी हंगामा कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं मिलने से कई कैंडिडेट्स नाराज हैं। अधिकारियों का कहना है कि उचित दस्तावेजों के अभाव में उम्मीदवारों की एंट्री रोकी गई है। जानकारी के अनुसार ईटावा के परीक्षा केंद्र क बाहर भी हंगामा हुआ है।

यूपी टीईटी के उम्मीदवारों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें नोएडा में सेक्टर-30 स्थित डीपीएस परीक्षा केंद्र में प्रवेश से रोका गया है। यहां मौजूद एक उम्मीदवार का दावा है, “हमारे पास सभी दस्तावेज हैं, लेकिन वे चाहते हैं कि हम प्रिंसिपल के हस्ताक्षर दिखाएं। अगर संबंधित व्यक्ति इलाहाबाद में है तो हम इसे कैसे लेकर आएं। अधिकारी हमें परीक्षा देने से रोक रहे हैं।”

वहीं मामले की जानकारी देते हुए नोएडा के एडीसीपा रणविजय सिंह ने कहा, “जिन लोगों के पास वैध दस्तावेज नहीं थे, उन्हें अधिकारियों ने अंदर जाने की अनुमति नहीं दी… मार्कशीट सत्यापन के लिए, उन्हें या तो प्रिंसिपल या संबंधित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने इसे कहीं और (और) से प्राप्त किया… यही कारण है कि उन्होंने प्रवेश नहीं दिया गया।”

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 दो पालियों में आयोजित की जा रही है। पहले पेपर सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक और दूसरा दोपहर 2.30 बजे से 5 बजे तक चलेगा। अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए यूपी सरकार ने मुफ्त बस यात्रा की सुविधा दी है। अभ्यार्थी घर से एग्जाम सेंटर तक अपना एडमिट कार्ड दिखाकर कर मुफ्त यात्रा कर सकेंगे।

बता दें कि इससे पहले UPTET 2021 Exam का पेपर 28 नवंबर 2021 को होने वाला था, लेकिन के दिन पेपर लीक होने की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए लगभग 2532 केंद्रों की व्यवस्था की गई है, जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र निर्धारित किए गए हैं।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट