ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 86
    BJP+ 69
    RLM+ 0
    OTH+ 13
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 71
    BJP+ 60
    BSP+ 5
    OTH+ 2
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 40
    BJP+ 28
    JCC+ 4
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 83
    TDP-Cong+ 23
    BJP+ 5
    OTH+ 5
  • मिजोरम

    MNF+ 14
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 1

* Total Tally Reflects Leads + Wins

UPTET 2018 Application Form: नहीं आया यूपीटीईटी परीक्षा का नोटिफिकेशन, अभी करना होगा इंतजार!

UPTET 2018 Online Application Form Notification, UP TET 2018 Registration Application Form: एक अखबार ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह के हवाले से अगस्‍त में यूपी टीईटी का शेड्यूल बताया था। इसके मुताबिक यूपी टीईटी के लिए नोटिफिकेशन 15 सितंबर 2018 को जारी होना था लेकिन आधिकारिक वेबसाइट पर अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

UPTET 2018 Application Form LIVE Updates: प्राइमरी और अपर प्राइमरी लेवल पर अध्यापक बनने के लिए यूपी टीईटी पास करना अनिवार्य है।

UPTET 2018 Online Application Form Notification: लगता है यूपी टीईटी के लिए उम्मीदवारों को अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। इसके लिए आवेदन शुरू होने की जानकारी समाचार लिखे जाने तक www.upbasiceduboard.gov.in और www.upbeb.org पर उपलब्ध नहीं है। जनसत्ता डॉट कॉम ने इस बारे में नोटिफिकेशन से जुड़ी जानकारी लेने के लिए यूपी परीक्षा नियामक प्राधिकारी, इलाहाबाद और बेसिक एजुकेशन डिपार्टमेंट से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। कुछ दिन पहले मीडिया में ऐसी खबर आई थी कि 17 सितंबर से आवेदन शुरू होंगे। लेकिन सरकारी वेबसाइट पर ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

एक अखबार ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी सुत्ता सिंह के हवाले से अगस्‍त में यूपी टीईटी का शेड्यूल बताया था। इसके मुताबिक यूपी टीईटी के लिए नोटिफिकेशन 15 सितंबर 2018 को जारी होना था लेकिन आधिकारिक वेबसाइट पर अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। रजिस्ट्रेशन 17 सितंबर से 3 अक्टूबर तक होना है। फीस भरने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2018 बताई गई थी। बताया गया था कि 5 अक्टूबर शाम 6 बजे तक उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र प्रिंट करा सकेंगे।

परीक्षा तिथि के बारे में बताया गया था कि यूपी टीईटी 28 अक्टूबर 2018 को दो शिफ्ट्स में होगा और अंतिम नतीजे 20 नवंबर को जारी कर दिए जाएंगे। प्राइमरी और अपर प्राइमरी लेवल पर अध्यापक बनने के लिए यूपी टीईटी पास करना अनिवार्य है। उम्मीदवारों के लिए बेहतर होगा कि वे यूपी टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट्स जैसे upbasiceduboard.gov.in या www.upbeb.org पर ही नोटिफिकेशन चेक करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App