ताज़ा खबर
 

UPSEE Allotment Result 2017 Declared: घोषित हुए पहले चरण का सीट आवंटन नतीजे, upsee.nic.in पर करें चेक

UPSEE UPTU Allotment Result 2017: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी सीट अलॉटमेंट के पहले चरण के नतीजे आज जारी करेगी। हालांकि, ये नतीजे किस समय आएंगे, इसके बारे में यूनिवर्सिटी ने घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आज शाम तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी।
UPSEE Allotment Result 2017: सीट अलॉटमेंट उम्मीदवारों द्वारा यूपीएसईई 2017 एग्जाम में हासिल की गई रैंक के आधार पर की जाएगी।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी सीट अलॉटमेंट के पहले चरण के नतीजे आज जारी करेगी। हालांकि, ये नतीजे किस समय आएंगे, इसके बारे में यूनिवर्सिटी ने घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि आज शाम तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी। UPSEE सीट अलॉटमेंट उम्मीदवारों द्वारा यूपीएसईई 2017 एग्जाम में हासिल की गई रैंक के आधार पर की जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया 26 जून 2017 को आयोजित करवाई गई थी। उत्तर प्रदेश में इंजीनियरिंग और प्रोफेशनल डिग्री कोर्स की सीटें भरने के लिए 800 से ज्यादा कॉलेज इस UPSEE सीट अलॉटमेंट प्रोसेस में हिस्सा लेंगी। अलॉटमेंट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जारी की जाएगी। जिन छात्रों का नंबर पहली लिस्ट में आ जाता है, उन्हें फ्रीज, फ्लॉट और विड्रॉ ऑप्शन अपनाने होंगे। जो छात्र फ्रीज ऑप्शन को चुनता है, उसका मतलब है कि छात्र अलॉट की गई सीट से संतुष्ट है और उसे दूसरी लिस्ट में शामिल नहीं किया जाएगा।

ऐसे चेक करें UPSEE सीट अलॉटमेंट- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाएं। इसके बाद UPSEE 2017: First Seat Allotment List लिंक पर क्लिक करें। अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालने के बाद लिस्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगी। वहीं फ्लॉट ऑप्शन वाले छात्रों के लिए माना जाएगा वह सीट को कंफर्म तो करते हैं लेकिन चाहते हैं कि उन्हें दूसरी लिस्ट में शामिल करें।विड्रॉ ऑप्शन उन छात्रों के लिए है जो सीट अलॉट हुई है, उससे संतुष्ट नही हैं और वे अपने आपको काउंसलिंग और अलॉटमेंट के सभी राउंड्स से बाहर करना चाहते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.