ताज़ा खबर
 

UPSEE Admit Card 2018: इस दिन जारी होंगे प्रवेश पत्र, upsee.nic.in से करें डाउनलोड

UPSEE Admit Card 2018: उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (UPSEE) के प्रवेश पत्र 20 अप्रैल 2018 को जारी होंगे। UPSEE 2018 के वेबपोर्टल पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, छात्र अपनी ऑफलाइन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 अप्रैल से डाउनलोड कर सकेंगे।
UPSEE Admit Card 2018: बी. टेक और अन्य प्रोफेशनल बैचलर्स डिग्री प्रोग्राम्स के लिए UPSEE परीक्षा 29 अप्रैल 2018 को होगी।

उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (UPSEE) के प्रवेश पत्र 20 अप्रैल 2018 को जारी होंगे। UPSEE 2018 के वेबपोर्टल पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, छात्र अपनी ऑफलाइन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 20 अप्रैल से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए आपको www.upsee.nic.in पर लॉगइन करना होगा। आइए सबसे पहले जानते हैं प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के तरीके के बारे में। सबसे पहले लॉगइन करें वेबसाइट www.upsee.nic.in पर। होम पेज पर ही एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक दिखेगा। लिंक पर क्लिक करें। अपनी डिटेल्स भरकर सब्मिट करें। डिटेल्स सब्मिट करते ही आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा।

डॉ. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी, उत्तर प्रदेश इस परीक्षा का आयोजन करा रहा है। राज्य के विभिन्न कॉलेज-यूनिवर्सिटीज में इंजीनियरिंग के डिग्री लेवल कोर्सेज में दाखिला पाने के लिए इस परीक्षा को पास करना जरूरी है। बी. टेक और अन्य प्रोफेशनल बैचलर्स डिग्री प्रोग्राम्स के लिए UPSEE परीक्षा 29 अप्रैल 2018 को होगी। वहीं पोस्ट-ग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए परीक्षा 5 और 6 मई 2018 को होगी। छात्रों के लिए यह जरूरी है कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें मौजूद जारी जानकारी ध्यान से पढ़ें। बिना एडमिट कार्ड के किसी को भी परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं मिलेगा।

अगर कोई छात्र किसी कारणवश अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाता है तो वह वेबसाइट https://www.upsee.nic.in पर उपलब्ध हेल्पलाइन नंबर्स पर कॉल कर सकता है। इसके अलावा upsee2018helpdesk@aktu.ac.in पर ईमेल भी कर सकता है। UPSEE के लिए आवेदन 23 जनवरी से शुरू हुए थे और 30 मार्च को समाप्त हुए थे। परीक्षा नतीजे जून 2018 के पहले सप्ताह में घोषित होने का अनुमान है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App