ताज़ा खबर
 

UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने निकालीं सरकारी नौकरी, आयु सीमा 50 साल, सैलरी सातवें वेतन आयोग के मुताबिक, कोई आवेदन फीस नहीं

UPSC Recruitment 2020: अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कटऑफ 50 प्रतिशत है जबकि ओबीसी के लिए यह 45 है और एससी, एसटी और पीएच कैटेगरी में यह 40 है।

UPSC recruitment 2020, upsc notification, upsc jobs, upsc.gov.in, upsconline.nic.in, employment news, sarkari naukri, upsc cseप्रतियोगी परीक्षा में शामिल छात्र।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 2 अप्रैल, 11:59 बजे बंद हो जाएगी। कैंडिडे्टस 3 अप्रैल तक आवेदन फीस का भुगतान कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 85 खाली पद भरे जाने हैं। इन नौकरियों के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सीधे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा या लिखित परीक्षा द्वारा शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम कटऑफ 50 प्रतिशत है जबकि ओबीसी के लिए यह 45 है और एससी, एसटी और पीएच कैटेगरी में यह 40 है।

UPSC भर्ती 2020
मुख्य डिजाइन इंजीनियर – 1
डिप्टी सुपरिंटेंडिंग आर्कियोलॉजिकल केमिस्ट – 2
सहायक अभियंता (गुणवत्ता आश्वासन, आयुध उपकरण) – 2
सहायक अभियंता (गुणवत्ता आश्वासन, छोटे हथियार) – 5
सहायक अभियंता (स्टोर, रसायन विज्ञान) – 5
सहायक अभियंता (स्टोर, जेंटेक्स) – 30
सहायक अभियंता (गुणवत्ता आश्वासन, वाहन) – 12

सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी – 1
सहायक निदेशक, ईएसआईसी – 13
सहायक रोजगार अधिकारी, राष्ट्रीय कैरियर सेवा केंद्र SC / ST – 2 के लिए
उप निदेशक (परीक्षा सुधार), यूपीएससी – 1
सहायक अभियंता (सिविल) / सहायक सर्वेयर वर्क्स ऑफ सिविल (सिविल) – 9
उप निदेशक, एनसीटी दिल्ली में नियोजन – 2

आयु: सहायक अभियंता और सहायक कर्मचारी अधिकारी पदों के लिए, ऊपरी आयु 30 वर्ष है। सहायक पशुचिकित्सा, सहायक निदेशक और उप-अधीक्षक के लिए ऊपरी आयु 35 वर्ष है। उप निदेशक के पद के लिए ऊपरी आयु सीमा 40-43 वर्ष है, मुख्य डिजाइन इंजीनियर के लिए यह 50 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी गई है।
शिक्षा: सहायक अभियंता, सहायक कर्मचारी अधिकारी, उप निदेशक और सहायक निदेशक के पदों के लिए, उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में मास्टर स्तर की डिग्री होना आवश्यक है। बाकी पदों के लिए संबंधित क्षेत्र में स्नातक स्तर की डिग्री आवश्यक है।

यूपीएससी भर्ती 2020 फीस: उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों और महिलाओं को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी जाएगी।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए निकली हैं सरकारी नौकरी, जल्द करें अप्लाई
2 39 साल तक के ग्रेजुएट्स के लिए निकलीं 9,333 सरकारी नौकरी, इन्हें नहीं देनी कोई आवेदन फीस, सैलरी 34,136 रुपए महीने
3 GATE 2020 Toppers List, Result: CS पेपर में 91 अंक पाकर हितेश की AIR 1, देखें अंकों के साथ सभी 29 टॉपर्स की सूची
आज का राशिफल
X