ताज़ा खबर
 

UPSC NDA/NA Admit Card 2018: परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी, upsconline.nic.in से यूं करें डाउनलोड

UPSC NDA NA 1 Admit Card 2018: UPSC ने National Defence Academy & Naval Academy Examination (I), 2018 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बता दें इस परीक्षा का नोटिफिकेशन 15 जनवरी 2018 को जारी किया गया था।

Author Published on: March 28, 2018 11:39 AM
UPSC NDA NA 1 Admit Card 2018: अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड UPSC के आधिकारिक वेबपोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSC NDA NA 1 Admit Card 2018: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने National Defence Academy & Naval Academy Examination (I), 2018 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड UPSC के आधिकारिक वेबपोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें इस परीक्षा का नोटिफिकेशन 15 जनवरी 2018 को जारी किया गया था और आवेदन की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2018 थी। NDA के एयर फोर्स, आर्मी और नेवी विंग में एडमिशन के लिए परीक्षा 22 अप्रैल 2018 को होगी। National Defence Academy & Naval Academy Examination (I), 2018 के तहत कुल 415 पदों पर भर्ती होगी। इनमें से आर्मी विंग में 208; नेवी विंग के लिए 60 और एयर फोर्स विंग के लिए 92 पदों पर भर्ती होगी। वहीं नेवल एकेडमी (10+2 कडेट एंट्री स्कीम) के 55 पदों पर भर्ती होगी। चलिए सबसे पहले जानते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोडिंग प्रॉसेस।

UPSC की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर जाएं। अब व्हाट्स न्यू सेक्शन में जाएं। यहां पर “e – Admit Card: National Defence Academy and Naval Academy Examination (I), 2018” के लिंक पर क्लिक करें। एक बार फिर से ‘क्लिक हेयर’ के लिंक पर क्लिक करें। अब नई विंडो में खुले महत्वपूर्ण अनुदेश ध्यान से पढ़ें। इसके बाद ‘Yes’ पर क्लिक करें। एडमिट कार्ड आप रजिस्ट्रेशन Id या रोल नंबर की डिटेल्स का इस्तेमाल कर डाउनलोड कर सकते हैं। कोई एक सिलेक्ट करें और मांगी डिटेल्स भरकर सब्मिट करें। अब आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा हॉल में प्रवेश करने के लिए इस एडमिट कार्ड को प्रत्येक सत्र में साथ लाएं। एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा-स्‍थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें एडमिट कार्ड 22 अप्रैल 2018 तक ही वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगे।

लिखित परिणाम की घोषणा होने तक एडमिट कार्ड को सुरक्षित रखें क्योकि सेवा चयन बोर्ड के समक्ष इसे प्रस्तुत करना आवश्यक है। अभ्यर्थियों के लिए जरूरी है कि वे परीक्षा आरंभ होने के निर्धारित समय से 20 मिनट पूर्व परीक्षा हॉल में प्रवेश करें। अगर आप परीक्षा शुरू होने के निर्धारित समय के बाद, यानी पहले सत्र के लिए 10.00 बजे के बाद और दूसरे सत्र के लिए 2.00 बजे के बाद, रिपोर्ट करते हैं तो आपको परीक्षा में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड पर पर ही परीक्षा-स्‍थल की जानकारी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 GTET 1 Result 2018: गुजरात टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट के परिणाम घोषित, ऐसे चेक करें रिजल्ट
2 MPPEB Vyapam Patwari Result 2017: ऐसे देखें मध्य प्रदेश पटवारी परीक्षा के नतीजे
3 GATE 2018: CCMT शेड्यूल जारी, एडमिशन के लिए जल्द शुरू होगी काउंसिलिंग