ताज़ा खबर
 

UPSC NDA 2 का रिजल्ट जारी, upsc.gov.in पर चेक करें लिस्ट में अपना रोल नंबर

UPSC NDA 2 Result: कैंडिडेट्स को रिजल्ट जारी होने के बाद दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना भर्ती वेबसाइट, joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है।

upsc nda result, how to check nda result, upsc.gov.in, upsc official website, nda II result 2019, na result 2019, UPSC Resulr 2019, SSB इंटरव्यू की तारीखों के बारे में रजिस्टरड ईमेल आईडी पर सूचित किया जाएगा।

National Defence Academy (NDA) and Naval Academy (NA) की लिखित परीक्षा (II), 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है। रिजल्ट यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। जिन कैंडिडेट्स ने इसके लिए अप्लाई किया था वह अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक किया जा सकता है। यह एग्जाम 17 नवंबर को जारी किया गया था। जिनका लिस्ट में रोल नंबर हैं वे अब एसएसबी (सेवा चयन बोर्ड) इंटरव्यू के लिए उपस्थित होंगे। यह परीक्षा एनडीए के थल सेना, नौसेना और वायु सेना में प्रवेश के लिए 144 वें कोर्स और 2 जुलाई, 2020 से शुरू होने वाले 106 वें भारतीय नौसेना अकादमी कोर्स (आईएनएसी) के लिए आयोजित की गई थी।

कैंडिडेट्स को रिजल्ट जारी होने के बाद दो सप्ताह के भीतर भारतीय सेना भर्ती वेबसाइट, joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना है। SSB इंटरव्यू की तारीखों के बारे में रजिस्टरड ईमेल आईडी पर सूचित किया जाएगा। एक बार इंटरव्यू हो जाने के बाद, फाइनल रिजल्ट जारी होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर उम्मीदवारों की मार्कशीट आयोग की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी।

ऐसे करें चेक: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर ही What’s new का लिंक दिखाई देगा। इसमें आपको NDA NA result का लिंक मिलेगा। आपको रिजल्ट चेक करने के लिए उस लिंक पर क्लिक करना है। इस पर क्लिक करने के बाद एक PDF फाइल खुल जाएगी। अब इस लिस्ट में आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

किसी भी अन्य जानकारी के लिए, उम्मीदवार आयोग के गेट नंबर ‘C’ के पास सुविधा काउंटर से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा 011-23385271 / 011-23381125 / 011-23098543 इन नंबरों पर फोन करके आप जानकारी ले सकते हैं। इन नंबरों पर फोन किसी भी कार्यदिवस में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच ही कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NIOS Class 10th, 12th October Result 2019: परिणाम घोषित, जानिए कैसे लॉग-इन कर चेक करें रिजल्ट
2 IBPS SO Prelims Admit Card 2019: प्रीलिम्‍स परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी
3 NTA IIFT Result Date & Time: जानें कब जारी हो रहे हैं रिजल्‍ट, ये है चेक करने का तरीका
ये पढ़ा क्या?
X