ताज़ा खबर
 

UPSC ESE Admit Card 2018: इंजीनियरिंग सर्विसिस एग्जाम के प्रवेश पत्र जारी, यहां से करें डाउनलोड

UPSC IES Engineering Services Admit Card 2018: इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम- 2018 के तहत 588 पदों पर भर्ती होगी। भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 7 जनवरी 2018 को होनी है।
UPSC IES Engineering Services Admit Card 2018: इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम- 2018 के तहत 588 पदों पर भर्ती होगी। भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 7 जनवरी 2018 को होनी है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम- 2018 की प्रीलिम्स परीक्षा के ई-एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार अब अपने प्रवेश पत्र संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम- 2018 की अधिसूचना बीते सितंबर महीने में जारी की गई थी। आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर को समाप्त हो गई थी। इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम- 2018 के तहत 588 पदों पर भर्ती होगी। भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 7 जनवरी 2018 को होनी है। प्रीलिम्स परीक्षा में बैठने के लिए अनिवार्य प्रवेश पत्र अब उम्मीदवार वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इंजीनियरिंग सर्विसिस की पहली श्रेणी में सिविल इंजीनियर, दूसरी श्रेणी में मेकेनिकल इंजीनियर, तीसरी श्रेणी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और चौथी श्रेणी में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर के पदों पर भर्ती होनी है। यह भर्तियां रेलवे, डिफेंस, स्किल डेवलप्मेंट, ऑर्डिनेंस जैसे सेक्टरों के लिए होगी।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, यूपीएससी की वेबसाइट अभी अंडर मेंटेनेंस है। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए इंतजार करना होगा। परीक्षा 42 शहरों में आयोजित होगी। जानकारी के लिए बता दें कि यूपीएससी हर साल ESE का आयोजन कराता है ताकि सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और अन्य क्षेत्रों के लिए नियुक्तियां की जा सकें। अपने प्रवेश पत्र आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो कर डाउनलोड कर सकते हैं:

ऐसे करें डाउनलोड
Step 1: वेबसाइट www.upsconline.nic.in पर जाएं।
Step 2: ‘व्हाट्स न्यू सेक्शन’ में “इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम- 2018 ई-एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें
Step 3: अपनी डीटेल्स सब्मिट करें
Step 4: प्रवेश पत्र डाउनलोड कर, प्रिंटआउट निकाल लें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.